सुशांत सिंह राजपूत की पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट आई, अंतिम संस्‍कार शाम को

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की प्रोविजनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट डॉक्टरों ने बांद्रा पुलिस को सौंप दी है। तीन डॉक्टरों की टीम ने मिलकर उनका पोस्टमॉर्टम किया था। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि फांसी पर लटकने के बाद दम घुटने की वजह से उनकी मौत हुई है।
बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्‍कार सोमवार शाम को मुंबई में ही किया जाएगा। उनके पिता के. के. सिंह पटना से मुंबई के लिए रवाना हो रहे हैं। वह दो बजे दिन में मुंबई पहुंचेंगे। सुशांत की बहन और बाकी रिश्‍तेदार रविवार रात को ही मुंबई पहुंच चुके हैं। बीती रात कलीना एयरपोर्ट से तस्वीरें सामने आई थीं। पिता के साथ सुशांत के चचेरे भाई और भाभी भी मुंबई आ रहे हैं। बताया गया है कि आज शाम 4 बजे उन्हें अंतिम विदाई दे दी जाएगी।
सुरक्षा के बंदोबस्त में जुटी मुंबई पुलिस
मिली जानकारी के मुताबिक शाम चार बजे पवन हंस में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस श्मशान घाट में सुरक्षा के बंदोबस्त में जुट गई है।
घर से लड़खड़ाते हुए निकले सुशांत के पिता
घर से निकलते हुए सुशांत के पिता और परिवार वालों का एक वीडियो सामने आाया, जिसे देखकर किसी का भी दिल रो पड़ेगा। डगमगाते कदम से एक पिता का अपने बेटे को अंतिम विदाई देने के लिए निकलना कितना दर्दनाक है, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। पटना में सुशांत के घर के बाहर भीड़ नजर आ रही है और घर वाले उनसे हाथ जोड़कर सामने से हटने की गुजारिश करते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि सुशांत के पिताजी के साथ उनकी भाभी और चचेरे भाई भी मुंबई आ रहे हैं।
आज सुबह की फ्लाइट से रवाना
दुख से बेहाल सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह और विधायक नीरज बबलू पटना एयरपोर्ट के लिए निकल चुके हैं। आज सोमवार सुबह 11:40 पर उनकी मुंबई की फ्लाइट है। मुंबई पहुंचने के बाद सुशांत के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू की जाएगी जो कि मुंबई में ही होनी है।
पवन हंस के पास श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार
बताया जा रहा है कि सुशांत का मुम्बई के पवन हंस के पास श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार होना है। बीती रात उनके परिवार के अन्य लोग भी मुंबई पहुंच चुके हैं।
देखते ही देखते वो आखिरी रविवार कुछ ऐसे बीत गया
-सुबह 6:30 बजे नींद खुली।
-सुबह 9:30 बजे सुशांत ने अनार का जूस लिया और अपने कमरे में खुद को बंद कर लिया।
-10:30 बजे कुक सुशांत से यह पूछने गया कि लंच में क्या खाना है तो सुशांत ने दरवाजा नहीं खोला।
-कुक दोबारा 12:00 बजे के करीब लंच के लिए पूछने के लिए उनके कमरे तक गया लेकिन इस बार भी सुशांत ने दरवाजा नहीं खोला।
-काफी देर तक दरवाजे पीटने और सुशांत को फ़ोन करने के बाद जवाब नहीं मिला,जिसके बाद कुक समेत दो अन्य व्यक्ति जिसमे एक सर्वेंट है, वो घबरा गए।
-करीब 12:30 बजे सुशांत की बहन को फोन किया गया।
-सुशांत की बहन गोरेगांव में रहती है इस जानकारी के बाद वह करीब 40 मिनट में बांद्रा पहुंच गईं। उन्होंने भी सुशांत को काफी आवाज लगाई फोन किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।
-करीब 1:15 बजे चाबी वाले को फोन किया गया, लॉक नहीं खुला तो चाबी वाले ने लॉक को तोड़ दिया।
-दोपहर 3.30 को उन्हें बीएमसी के कूपर अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें 4 बजे मृत घोषित किया गया।
-पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की बात सामने आ गई है और आगे की जांच के लिए बॉडी ऑर्गेन्स को जे. जे. हॉस्पिटल भेजा गया है।
सुशांत सिंह की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ हो गया कि उनकी मौत का कारण आत्महत्या ही है। हालांकि सुशांत के ऑर्गेन्स को जे. जे. हॉस्पिटल भेजा गया है ताकि पता किया जा सकते कि शरीर में कुछ जहरीला तो नहीं। इस वक्त पूरा परिवार आंसुओं और दुख से सराबोर है। देशभर में उनके फैन्स उनके मौत पर गमगीन हैं। फैन्स के अलावा बॉलिवुड और हॉलिवुड तक से लोग उनकी मौत पर दुख जता रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *