दिल्‍ली हिंसा पर पुलिस कमिश्‍नर का आदेश, पूरी ताकत से करें उपद्रवियों का मुकाबला

नई दिल्‍ली। किसान गणतंत्र दिवस परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा और तोड़फोड़ हुई। इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने सभी पुलिसकर्मियों और दिल्ली में मौजूद सभी जवानों को उपद्रवियों का पूरी शक्ति के साथ मुकाबला करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा किसानों ने तय मार्ग से अलग हटकर हिंसा का रास्ता चुना।
आंदोलनकारियों ने की हिंसा और तोड़फोड़
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा, “आज की ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ तय हुई शर्तों के अनुसार काम किया और आवश्यक बंदोबस्त किया। दिल्ली पुलिस ने अंत तक काफी संयम का परिचय दिया लेकिन किसान आंदोलनकारियों ने तय शर्तों की अवहेलना की तथा तय समय से पहले ही अपना मार्च शुरू कर दिया। आंदोलनकारियों ने हिंसा और तोड़फोड़ का मार्ग चुना।”
जन संपत्ति को काफी नुकसान, पुलिसकर्मी भी घायल
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा, “हिंसा और तोड़फोड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संयम के साथ ज़रूरी कदम उठाए। इस आंदोलन से जन संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है और कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। आंदोलनकारियों से अपील है कि हिंसा का रास्ता छोड़कर शान्ति बनाएं और तय हुए रास्ते से वापिस लौट जाएं।”
रूट से हटकर किसानों ने ट्रेक्टर चलाए
पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा, “किसानों की परेड के लिए कई बार मीटिंग हुई, उसके बाद रूट और समय तय हुआ। समय से पहले और फिर रूट से हटकर किसानों ने ट्रेक्टर चलाए, जिस वजह से कई जगह तोड़फोड़ हुई, कई पुलिसकर्मियों को घायल होना पड़ा, सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा।”
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *