NCC की रैली में PM ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं भी कभी NCC कैडेट रहा हूं

शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड पर NCC की कैडेट कॉर्प्स रैली का निरीक्षण किया. और इस बार नरेंद्र मोदी पगड़ी में नज़र आए. गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की टोपी पहने नज़र आए. इसे लोग ब्रह्मकमल टोपी भी कहते हैं. ब्रह्मकमल उत्तराखंड का राजकीय फूल है.
पीएम मोदी इस गणतंत्र दिवस में सफ़ेद कुर्ता, जैकेट, उत्तराखंडी टोपी और मणिपुरी स्टोल में दिखे. उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.
एनसीसी की रैली में पीएम मोदी ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं भी कभी आपकी तरह ही NCC का सक्रिय कैडेट रहा हूँ। मुझे एनसीसी में जो ट्रेनिंग मिली, जो जानने सीखने को मिला, आज देश के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे उससे असीम ताकत मिलती है.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को अपने प्रदेश की विरासत को अपनाने के लिए शुक्रिया कहा था. धामी ने ट्वीट कर कहा था, ”आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने ब्रह्मकमल से सुसज्जित देवभूमि उत्तराखंड की टोपी धारण कर हमारे राज्य की संस्कृति एवं परम्परा को गौरवान्वित किया है. मैं उत्तराखंड की सवा करोड़ जनता की ओर से माननीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार प्रकट करता हूँ.”
मणिपुर के मंत्री विश्वजीत सिंह ने पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा था, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें गणतंत्र दिवस के मौक़े पर मणिपुरी स्टोल ‘लीरम फी’ लेकर हम सबका गौरव बढ़ाया है. यह राज्य की पंरपरा के प्रति पीएम मोदी का आदर भाव है.”
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *