IRRI वाराणसी का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने भोजपुरी में किया हस्तशिल्पियों से संवाद

IRRI अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन, हस्तशिल्पियों और उद्यमियों से भोजपुरी में बोले पीएम मोदी

वाराणसी। पीएम मोदी ने IRRI (अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान) के मुख्य द्वार पर फीता काटकर उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम ने IRRI की तीन लैब में जाकर अनुसंधान के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने वैज्ञानिकों से बातचीत की।

इसके बाद वाराणसी के बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में पीएम मोदी ने कुंभ के टेबल कॉफी बुक और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के कैटलॉग का विमोचन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने भोजपुरी में संबोधन शुरू करते हुए कहा कि सबन का नमस्कार करत हउन। यहां वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के साथ ही पूर्वांचल के लगभग दो हजार हस्तशिल्पियों और उद्यमियों से संवाद किया। इसी दौरान पीएम मोदी दो हजार करोड़ रुपये ऋण के चेक भी वितरित किए।

सड़क मार्ग से पहुंचे पीएम
अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहूंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर भुल्लनपुर स्थित हेलीपैड पर उतरा। इसके बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र पहुंचे। जहां पर प्रधानमंत्री ने केंद्र का किया।

गाजीपुर में सभा के करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर वाराणसी के भुल्लनपुर स्थित हेलीपैड पर लैंड किया।

यहां से पीएम चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र के लिए निकले। जहां उन्हें अंतरराष्ट्रीय केंद्र का उद्घाटन करना है। इसके बाद पीएम बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर प्रस्थान जाएंगे, जहां वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पूर्वांचल के दौरे के पहले चरण में गाजीपुर पहुंचे।

यहां पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्रनाथ पांडेय सहित अन्य नेताओं ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करने के बाद राजभर समाज की सभा को संबोधित किया। वहीं गाजीपुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास भी किया।

सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करते समय राज्यपाल रामनाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा सहित प्रदेश सरकार के मंत्रीगण मौजूद रहे। कार्यक्रम में गाजीपुर के सांसद व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संबोधित किया। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार के काम को गिनाया तो वहीं विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद पीएम हेलीकॉप्टर से वाराणसी के लिए रवाना हो गए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *