कोरोना का लेकर पीएम मोदी ने आज 4 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात की

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की और उनके साथ कोविड स्थिति पर चर्चा की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में कोविड की स्थिति के साथ कोविड प्रबंधन तथा वैक्सीनेशन के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना प्रबंधन प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है। उनके मार्गदर्शन से ही बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की आपूर्ति, हर एक व्यक्ति को नि:शुल्क वैक्सीनेशन तथा जरूरतमंद को बेहतर उपचार प्राप्त हुआ है।
पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के साथ कोविड पर विस्तृत चर्चा की। चर्चा के दौरान सीएम ने पीएम से कहा कि राज्य में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आ रही है। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान दिया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी पीएम मोदी को बताया कि जिन इलाकों में अब भी मामले बढ़ रहे हैं, वहां अतिरिक्त टीमें तैनात कर दी गई हैं। उन्होंने पीएम से राज्य को पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया।
पीएम मोदी कोविड की स्थिति को लेकर लगातार मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में देशभर में संक्रमण के तीन लाख 11 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं वहीं, चार हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। यह पिछले 25 दिनों में संक्रमण के सबसे कम मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों में संक्रमण के तीन लाख 11 हजार 170 नए मामले सामने आए हैं और चार हजार 77 लोगों की मौत हुई है।
दिल्ली और महाराष्ट्र में मामले घटे पर मौतें बढ़ीं
नए मामले कम हो रहे हैं और मौतें भी नहीं बढ़ रही हैं, उनमें लगभग स्थिरता आ गई है। महाराष्ट्र में लगातार दूसरे 40 हजार से कम (34,848) मामले मिले, लेकिन मरने वालों का आंकड़ा 960 पर पहुंच गया। राज्य में अब तक 80 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। केरल में एक हफ्ते के लाकडाउन के बाद भी 32 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं और 96 लोगों की जान गई है।
कर्नाटक (41,664 मामले), तमिलनाडु (33,658 मामले) और आंध्र प्रदेश (22,517 केस) में भी लाकडाउन और सख्त पाबंदियों का असर नजर नहीं आ रहा। दिल्ली में मामले तो 6,430 मिले हैं, परंतु 337 लोगों की जान गई है। उत्तर प्रदेश में नए मरीजों (12,513) और मृतकों (281) में कमी आई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मरीजों के उबरने की दर में लगातार सुधार हो रहा है और यह अभी 83.83 फीसद पर पहुंच गई है जबकि मृत्युदर पिछले कुछ दिनों से 1.09 फीसद पर बनी हुई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *