पार्टी के 41वें स्‍थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी, सामान्य कार्यकर्ता के तप और त्याग ने बीजेपी को यहां तक पहुंचाया

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी आज अपना 41 वां स्थापना दिवस मना रही है। मंगलवार पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बीजेपी चुनाव जीतने की मशीन है। ऐसा कहने वाले एक प्रकार से भारत के लोकतंत्र की परिपक्वता को समझ नहीं पाते। तीन दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा था कि बीजेपी को छोड़कर कोई चुनाव जीत नहीं रहा है।
पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि BJP चुनाव जीतने की मशीन है, वो एक प्रकार से भारत के लोकतंत्र की परिपक्वता को समझ नहीं पाते। वो भारत के नागरिकों की सूझबुझ का आंकलन नहीं कर पाते। सच्चाई ये है कि बीजेपी चुनाव जीतने की मशीन नहीं, देश और देशवासियों का दिल जीतने वाला एक अनवरत-अविरल अभियान है।
कुछ ही दिन पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हावर्ड कैनेडी स्कूल के एम्बेसडर निकोलस बर्न से बातचीत के दौरान बीजेपी पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने तमाम लोकतांत्रिक संस्थाओं पर नियंत्रण पर जोर देते हुए तंज कसा था कि भारत में आज बीजेपी को छोड़कर कोई भी चुनाव नहीं जीत रहा है। सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, बीएसपी, एनसीपी, एसपी, बीएसपी कोई भी चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं हैं।
पीएम मोदी ने स्थापना दिवस के मौके पर कहा कि हमारे देश में राजनीतिक स्वार्थ के लिए दलों के टूटने के अनेक उदाहरण हैं लेकिन देशहित में लोकतंत्र के लिए दल के विलय की घटनाएं शायद ही कहीं मिलेंगी। भारतीय जनसंघ ने ये करके दिखाया था।
41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा और समर्पण के साथ कोई पार्टी कैसे काम करती है और सामान्य कार्यकर्ता का तप और त्याग किसी भी दल को कहां से कहां पहुंचा सकता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *