पीएम मोदी ने की ममता की तारीफ, 10 हजार कोराना टेस्ट किट भेजीं

नई द‍िल्ली। पीएम मोदी ने ममता से पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से 10 म‍िनट तक फोन पर बात की और उनसे कहा क‍ि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आपने अच्छा काम किया। इसके साथ ही राज्य सरकार की मांग पर केंद्र ने पश्चिम बंगाल को 10 हजार कोविड-19 टेस्ट किट भेजीं ।

कोलकाता. कोरोनावायरस से देश की 21 दिनों की लड़ाई के बीच शुक्रवार को शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की। दोनों के बीच 10 मिनट बातचीत चली। मोदी ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में राज्य सरकार के काम की तारीफ की।

ममता के करीब सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने बातचीत में ममता से राज्य के हालात के बारे में जाना। प्रधानमंत्री की बातचीत के बाद गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ममता से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली।

केंद्र ने पश्चिम बंगाल में 10 हजार कोविड-19 टेस्ट किट भेजीं
बंगाल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने कोरोनोवायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए राज्य में 10,000 टेस्ट किट भेजी हैं। किट को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से भेजा गया और यह शुक्रवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कॉलरा एंड एंटरिक डिसीज (एनआईसीईडी) की वायरोलॉजी लैब में रखी गई हैं। कुछ दिन पहले ममता बनर्जी ने राज्य में टेस्ट किट की कमी की शिकायत की थी।

ममता ने कहा- फेक न्यूज के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी सरकार
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया के जरिए फेक न्यूज फैलाने वालों को चेतावनी दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘कोरोनावायरस से जुड़ी गलत जानकारियां शेयर करने वालों को जुर्माना देना होगा। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा और उन्हें इस अपराध की कीमत चुकानी होगी। मुख्यमंत्री बनर्जी ने बताया कि एक फेक पोस्ट में दावा किया गया कि कोरोनोवायरस संदिग्धों का इलाज करने वाला एक डॉक्टर खुद बीमार हो गया था। सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज को पोस्ट को करने वाले का जांच एजेंसियां पता लगा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा- संकट के समय इस तरह की फेक न्यूज से लोगों में डर का माहौल बनता है। इसलिए मैसेज शेयर करने से पहले उसकी सत्यता जांच लें।

बंगाल के 16 समेत देश में अब तक कोरोना के कुल 886 मामले
कोरोनावायरस संक्रमण के देश में अब तक कुल 886 मामले सामने आ चुके हैं। यह आंकड़ा covid19india.org वेबसाइट के अनुसार है, जबकि सरकार के आंकड़ों में अभी संक्रमितों की संख्या 748 है। 66 ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार तक इस बीमारी से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। वेबसाइट के मुताबिक पं. बंगाल में 16 मामले सामने आए हैं।- एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *