गुजरात के राजकोट में ग्रीन फील्‍ड एयरपोर्ट की नींव रखी पीएम ने

राजकोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के राजकोट में ग्रीन फील्‍ड एयरपोर्ट की नींव रखते हुए जनता के लिए ‘विमानन सेवा को सस्‍ती’ किए जाने के अपनी सरकार के प्रयासों का उल्‍लेख किया।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘विमानन सेवा केवल अमीर वर्ग के लिए नहीं है। हमने विमानन सेवा को सस्‍ता कर दिया अब यह गरीबों के पहुंच में है।‘ सुरेंद्रनगर जिले के चोटिला में 2,500 रुपये करोड़ की लागत वाले राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट की उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्‍होंने आगे कहा, स्‍वतंत्रता के बाद भारत में किसी तरह की एविएशन पॉलिसी नहीं थी। हमारी सरकार ने ये पॉलिसी बनाई और छोटे से छोटे जगहों को एयर के जरिए जोड़ने की जिम्‍मेवारी अपने कंधे पर ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास की परिभाषा बदल रही है। आज वह सरकार है जिसने गांवों में नर्मदा के जल को पहुंचाया। शाम में वे गांधीनगर जाएंगे जहां आइआइटी गांधीनगर की नई बिल्‍डिंग का अनावरण करेंगे और प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान लांच करेंगे।
बता दें कि प्रधानमंत्री दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरे की शुरुआत उन्‍होंने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना से की। इसके बाद वहां एक पुल का उद्घाटन किया। इसके अलावा वे कई और प्रोजेक्‍ट का शिलान्‍यास करेंगे।
-एजेंसी