स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की नींव रखने पहुंचे पीएम करने लगे कसरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिटनेस को लेकर कितने जागरूक हैं, सभी को पता है। उन्‍हीं की सरकार ने ‘फिट इंडिया’ मूवमेंट लॉन्‍च किया। रविवार को पीएम मोदी उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में मौजूद थे। उन्‍होंने यहां पर मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। कार्यक्रम से पहले एक प्रदर्शन के दौरान, एक जिम इक्विपमेंट पर मोदी की नजर पड़ी। एक्‍सरसाइज के शौकीन मोदी ने मौका नहीं गंवाया और मशीन पर हाथ आजमाए।
‘हॉकी के जादूगर’ के नाम पर स्‍पोर्ट्स यूनिवर्सिटी
यूनिवर्सिटी की स्थापना सरधना शहर के सलावा और कैली गांवों में 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से की जाएगी। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का नाम हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने 1928, 1932 और 1936 में भारत को 3 ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की थी। उन्हें 1956 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। साथ ही उनके जन्मदिन वाले दिन 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।
नया खेल स्टेडियम सिंथेटिक हॉकी ग्राउंड, फुटबॉल ग्राउंड, बास्केटबॉल के लिए अलग मैदान, वॉलीबॉल, हैंडबॉल और कबड्डी सहित अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचे से लैस होगा। इसके अलावा यहां एक लॉन टेनिस कोर्ट, व्यायामशाला हॉल, सिंथेटिक रनिंग स्टेडियम, स्विमिंग पूल, एक हॉल और एक साइकिलिंग वेलोड्रोम है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *