पीएम ने फिर दिया किसानों को आश्वासन, आपकी जमीन पर किसी की बुरी नजर नहीं पड़ेगी

गोरखपुर। आजादी के आंदोलन के वक्त घटी ऐतिहासिक चौरी-चौरा घटना का शताब्दी समारोह मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर एक विशेष डाक टिकट भी जारी किया। इस मौके पर पीएम ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा उनकी जमीन पर किसी की बुरी नजर नहीं पड़ेगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इस संबोधन में कहा कि चौरी चौरा में जो हुआ वो सिर्फ एक थाने में आग लगाने की घटना नहीं थी, इससे एक बड़ा संदेश अंग्रेजी हुकूमत को दिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल देश की आजादी के 75 साल के वर्ष की भी शुरुआत होगी। पीएम मोदी ने कहा कि इस घटना को इतिहास में सही जगह नहीं दी गई, लेकिन हमें उन शहीदों को सलाम करना चाहिए।
पीएम ने जारी किया विशेष डाक टिकट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर एक विशेष डाक टिकट भी जारी किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश को कभी चौरा चौरी की घटना नहीं भूलनी चाहिए, उन्होंने देश के लिए अपनी जान दी है।
‘किसानों को सशक्त करने में सरकार आगे’
किसानों के लिए पिछले 7 सालों में बहुत काम किए गए। पीएम मोदी ने कहा कि बजट में किसानों के लिए कई कदम उठाए गए हैं, मंडी में किसानों के फायदे के लिए उसे कहीं भी फसल बेचने की आजादी होगी। सरकार द्वारा लिए गए सभी फैसले किसान के लाभ का आधार बनेंगे। वहीं पीएम ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी जमीन पर किसी की बुरी नजर नहीं पड़ेगी।
‘अंग्रेजी हुकूमत सैकड़ों स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी देने पर तुली थी’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अंग्रेजी हुकूमत सैकड़ों स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी देने पर तुली थी, लेकिन मालवीय जी, बाबा राघवदास की कोशिशों से सैकड़ों लोगों को बचा लिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने युवा लेखकों को स्वतंत्रता सेनानियों पर किताब लिखने के लिए आमंत्रित किया है।
‘भारत पूरी दुनिया में वैक्सीन बांटकर एक बड़ा संदेश दे रहा है’
पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि भारत पूरी दुनिया में वैक्सीन बांटकर एक बड़ा संदेश दे रहा है। वहीं उन्होंने बजट की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक बताया। उन्होंने बजट की खूबियां गिनाते हुए कहा कि बजट में आम आदमी की जेब पर कोई बोझ नहीं डाला गया है। बजट से देश में आत्मनिर्भर अभियान को बल मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि बजट में रेल सुविधा, बसों की सुविधा, रोजगार, आमदनी के नए रास्तों पर फोकस किया गया है।
एक साल तक मनाया जाएगा समारोह
बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार इस कार्यक्रम को काफी जोर-शोर से मना रही है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया है। गुरुवार को शुरू हो रहे इस समारोह को अगले एक साल तक मनाया जाएगा। बता दें कि साल 1922 में चौरी-चौरा में स्वतंत्रता सेनानियों ने पुलिस चौकी में आग लगा दी थी। इसी घटना के बाद महात्मा गांधी ने अपने असहयोग आंदोलन को खत्म कर दिया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *