राजीव एकेडमी के छात्रों का एलेबिंक फार्मास्युटिकल में प्लेसमेंट

मथुरा। शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट साख रखने वाले शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी (Rajiv Academy for Pharmacy) के छात्र-छात्राओं के लिए मौजूदा सत्र उपलब्धियों भरा रहा। गत दिवस बी.फार्मा अंतिम वर्ष के दो छात्रों ने अपनी कुशाग्रबुद्धि से ख्यातिनाम कम्पनी एलेबिंक फार्मास्युटिकल लिमिटेड  (Alembic Pharmaceuticals) में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल कर अपने सपनों को साकार किया।

ज्ञातव्य है कि विगत दिवस एलेबिंक फार्मास्युटिकल लिमिटेड के पदाधिकारियों ने राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार लिया जिसमें बी.फार्मा चतुर्थ वर्ष (अंतिम वर्ष) के छात्र आदित्य नारायण सिंह एवं राहुल गौतम ने अपनी मेधा से पदाधिकारियों को न केवल प्रभावित किया बल्कि उच्च पैकेज पर नियुक्ति पत्र भी हासिल किए। इन दोनों छात्रों ने अपनी इस सफलता का श्रेय संस्थान की उच्चस्तरीय शैक्षिक व्यवस्थाओं और पठन पाठन को दिया।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा के निदेशक एवं डीन डॉ. देवेन्द्र पाठक ने ख्यातिनाम कम्पनी में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल करने वाले छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि फार्मेसी की शिक्षा देशसेवा का बहुत बड़ा जरिया है। इस क्षेत्र में काम करने वाले सही मायने में पुण्य का कार्य करते हैं।

संस्थान के निदेशक डॉ. देवेन्द्र पाठक ने कहा कि राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी की उच्चस्तरीय शैक्षिक गतिविधियां ब्रज मण्डल ही नहीं समूचे प्रदेश में अपनी साख रखती हैं। संस्थान का उद्देश्य युवा पीढ़ी को ऐसी तालीम देना है ताकि वे किसी भी प्रतिस्पर्धा में आसानी से सफलता हासिल कर सकें। यह प्रसन्नता की बात है कि राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी लगातार युवाओं के भरोसे पर खरी उतर रही है। डॉ. पाठक ने कहा कि छात्रों की यह सफलता उनकी लगन और मेहनत तथा शिक्षकों के सकारात्मक दिशा-निर्देशों का सुफल है।

राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा के विभागाध्यक्ष डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा एवं शिक्षकों हिमांशु चोपड़ा, मनीष शाक्य, तालेवर सिंह, सुमन शाह, मोहित अग्रवाल,विभा, मोनिका सिंह, बृजनन्दन दुबे, सौरभ भारद्वाज, रुतवी अग्रवाल, सुमेधा सिंह जादौन, आकाश गर्ग, सुरेन्द्र शर्मा, बृजेश कुमार शर्मा व प्रशासनिक अधिकारी आशीष चतुर्वेदी तथा ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *