‘भारत के वीर’ पोर्टल के लिए दान का Record बनाया लोगों ने

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा शहीदों के परिवार की मदद के लिए शुरू किए गए ‘भारत के वीर’ पोर्टल पर लोगों ने दान का Record बना दिया। Record के तहत ‘भारत  के वीर’ गाने की लॉन्चिंग के दौरान की गई एक अपील पर देखते ही देखते महज एक घंटे के अंदर कोष में 12.93 करोड़ रुपए जमा हो गए। कोष में दान करने वालों की इस प्रतिक्रिया की उम्मीद किसी को भी नहीं थी।
‘भारत के वीर’ पोर्टल का उद्देश्य शहीद परिवारों के लिए आर्थिक सहायता जुटाना है। इसके जरिए कोई भी शहीदों के लिए अपनी तरफ से मदद कर सकता है। लोगों की इस प्रतिक्रिया से उत्साहित अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ‘हमारे जवानों की तारीफ में जो भी कहा जाए, वह कम है। हम कुछ ही मिनटों में 12.93 करोड़ रुपए जुटाने में सफल रहे। भारत के वीर ऐंथम लॉन्च के दौरान सपॉर्ट करने वाले सभी लोगों का शुक्रिया।’

 

शनिवार को दिल्ली के तीन मूर्ति भवन में एक समारोह के दौरान ‘भारत के वीर’ ऐंथम की लॉन्चिंग की गई थी। इस ऐंथम को आवाज दी है कैलाश खेर ने। लॉन्चिंग के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू के अलावा अभिनेता अक्षय कुमार और गायक कैलाश खेर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद थे।

 

गाने की लॉन्चिंग के दौरान अक्षय ने लोगों से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा शहीदों के परिवार के लिए आगे आकर दान करें। Record बनाते हुए इसके बाद देखते ही देखते महज 60 मिनट में लगभग 13 करोड़ रुपए ‘भारत के वीर’ कोष में जमा हो गए।
-एजेंसी