लोगों को पसंद नहीं आई फिल्म ‘आनंद’ के रीमेक की खबर

बॉलीवुड की कुछ सबसे बेहतरीन और सदाबहार पॉप्युलर फिल्मों की बात की जाए तो उसमें राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘आनंद’ का नाम जरूर लिया जाएगा। इस फिल्म को रिलीज हुए 50 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन आज भी इसे बहुत पसंद किया जाता है। अब समीर राज सिप्पी ने अपने दादा एनसी सिप्पी की इस सुपरहिट फिल्म का रीमेक की घोषणा की है। हालांकि लोगों को यह आइडिया कुछ खास पसंद नहीं आ रहा है।
स्क्रिप्ट पर हो रहा है काम
बताया जा रहा है कि इस फिल्म को विक्रम खाखर को-प्रोड्यूस करेंगे। अभी इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम किया जा रहा है और किसी भी डायरेक्टर को फाइनल नहीं किया गया है। ऑरिजनल फिल्म को ऋषिकेश मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म आज भी जिंदगी को खुलकर जीने का पॉजिटिव संदेश देती है। फिल्म के रीमेक के बारे में बात करते हुए समीर राज सिप्पी ने कहा कि इस फिल्म की कहानी को नई पीढ़ी को भी बताया जाना जरूरी है।
आज की पीढ़ी को बताए जाने की है जरूरत
उन्होंने कहा, ‘ऑरिजनल फिल्म की संवेदनशीलता और इससे जुड़ी भावनाओं को देखते हुए मुझे लगता है कि आज की पीढ़ी को भी कई कहानियां बताए जाने की जरूरत है जो अभी भी उतनी ही प्रासंगिक हैं। वैसे भी आज के समय पर अच्छे कॉन्टेंट की काफी जरूरत है।’ प्रोड्यूसर विक्रम खाखर ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी आने के बाद ‘आनंद’ जैसी फिल्म और ज्यादा प्रासंगिक हो जाती है जो जिंदगी की कीमत को बताती है। हालांकि अभी इस फिल्म के बारे में और ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की गई है।
रीमेक बनाने पर भड़के लोग
‘आनंद’ फिल्म को आज भी बहुत सारे लोग पसंद करते हैं। ऐसे में इस फिल्म के चाहने वालों को इसका रीमेक बनाए जाने का आइडिया कुछ खास पसंद नहीं आया है। कई फैन्स ने सोशल मीडिया पर इस आइडिया की तीखी आलोचना की है। उनका कहना है कि ऐसी क्लासिक फिल्म फिर से बनाया जाना मुश्किल है। एक फैन ने कहा कि आखिर आज के समय पर राजेश खन्ना, जॉनी वॉकर, ललिता पवार जैसे ऐक्टर कहां से ला सकेंगे? फैन्स का कहना है कि इतनी अच्छी फिल्म को दोबारा नहीं बनाया जाना चाहिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *