Umar Akmal पर पीसीबी ने लगाया तीन साल का बैन

लाहौर। पाकिस्तान के क्रिकेटर Umar Akmal पर PCB ने तीन साल का बैन लगा द‍िया है, Umar Akmal पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद तीन साल के लिए बैन लगा दिया गया है। वह अब क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे। अब वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी।

उमर अकमल को पीसीबी के अनुशासनात्मक पैनल के अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) फजल-ए-मीरान चौहान ने तीन साल का बैन सौंपा है। उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और उसी मामले में उन पर यह कार्यवाही हुई है। उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) शुरु होने से एक दिन पहले ही इसमें हिस्सा लेने से रोक दिया गया था।

पीसीबी ने उमर अकमल के खिलाफ जांच शुरू करने के कारणों का खुलासा नहीं किया, लेकिन उन पर बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाए गए हैं। उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग के 2020 सीजन के पहले मैच से ठीक पूर्व निलंबित कर दिया गया था, वह पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के छोटे भाई है। उमर अकमल पाकिस्तान के लिए आखिरी बार अक्टूबर में खेले थे। वह 16 टेस्ट, 121 वनडे, 84 टी-20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194, 1690 रन बना चुके हैं।

अकमल पर एक सट्टेबाज से मिलने और मैच फिक्स करने की बातचीत करने के आरोप लगे हैं। इस मामले में उन्हें छह महीने से लेकर आजीवन प्रतिबंध तक की सजा सुनाई जा सकती थी। गौरतलब है कि अकमल को 20 फरवरी को अंतिम रूप से निलंबित कर दिया गया था और 17 मार्च को आरोप का नोटिस जारी किया गया था। अपने करियर की अच्छी शुरुआत करने वाले अकमल की अक्सर प्रशासकों से ठनती रही है। उन्होंने फरवरी में लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक ट्रेनर को फिटनेस टेस्ट के दौरान कथित तौर पर अपशब्द भी कहे थे।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *