शार्क टैंक इंडिया शो को लेकर रार ठनी, पेटीएम और भारत पे आमने सामने

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी डिजिटल भुगतान सेवा प्रदान करने वाली कंपनी पेटीएम (Paytm) के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट के जरिए अपने प्रतिद्वंदी भारत-पे (BharatPe) के को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर पर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने टीवी शो शार्क टैंक इंडिया में शामिल होने की इच्छा से इनकार करते हुए इसे ‘उधार टैंक’ कह दिया।

गौरतलब है कि अश्नीर ग्रोवर शार्क टैंक इंडिया में जज और मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने कहा कि वह एक जज के रूप में शार्क टैंक इंडिया में बिल्कुल भी शामिल नहीं होना चाहेंगे। उनकी कंपनी पेटीएम की ओर से किए गए एक ट्वीट में इस स्टार्टअप रियलिटी शो के जजों पर कटाक्ष किया गया।

पेटीएम की ओर से बिल बांटने को लेकर चार लोगों के बीच एक काल्पनिक बातचीत के स्क्रीनशॉट के साथ ट्वीट किया कि ‘उधार टैंक इंडिया’ में आपका स्वागत है। गौरतलब है कि वैश्विक रियलिटी शो शार्क टैंक के भारतीय रूपांतरण में, इच्छुक उद्यमी अपने विचारों को साझा करते हुए निवेश हासिल करने की कोशिश करते हैं।

पेटीएम की ओर से किए गए इस ट्वीट में पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट में पैसों के लेन-देन को लेकर दोस्तों के बीच बातचीत हो रही है। जिसमें पहला व्यक्ति कह रहा है कि दोस्तों, सब अपना अपना शेयर दे दो। इसके जवाब में दूसरा व्यक्ति जवाब देता है, ये यह मेरी विशेषज्ञता का क्षेत्र नहीं है। दरसअल, यह हिंदी लाइन शार्क टैंक इंडिया की एमक्योर फार्मा की जज नमिता थापर पर एक कटाक्ष है, जो शो में अक्सर यह लाइन कहती नजर आती हैं। स्क्रॉनशॉट के मुताबिक, तीसरा व्यक्ति कहता है कि मैं बाहर हूं और चौथा व्यक्ति कुछ अलग शब्दों में संवाद करता है जिसे पेटीएम के प्रतिद्वंदी भारतपे के संस्थापक अशनीर ग्रोवर के लिए एक स्पष्ट संदर्भ के तौर पर पेश किया जा रहा है।

पेटीएम के निवेशकों का हाल-बेहाल
गौरतलब है कि पेटीएम के निवेशकों को बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को पेटीएम का शेयर टूटकर 960.30 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ। कंपनी के शेयर की शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद से ही इसके दामों में गिरावट का दौर जारी है। तब से इसके वैल्युएशन में 55 फीसदी से ज्यादा गिरावट अब आ चुकी है। पेटीएम के मार्केट कैप में करीब 77,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमी आ चुकी है। लिस्टिंग से पहले पेटीएम की आईपीओ प्राइस के हिसाब से मार्केट वैल्यू 1.39 लाख करोड़ रुपये थी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *