पायल रोहतगी को 8 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

जयपुर। नेहरू परिवार पर विवादित टिप्पणी करने के बाद मॉडल पायल रोहतगी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। रविवार को गिरफ्तारी के बाद अब उन्हें 8 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें राजस्थान की बूंदी कोर्ट ने हिरासत में भेजा है। अभिनेत्री पायल रोहतगी को राजस्थान पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी की पुष्टि उनके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से हुई थी।
पायल के ट्विटर पर लिखा गया था कि, ‘मुझे राजस्थान पुलिस ने गूगल पर मौजूद जानकारी को लेकर मोतीलाल नेहरू पर एक वीडियो बनाने के लिए गिरफ्तार कर लिया है, अभिव्यक्ति की आजादी सिर्फ मजाक है।’
बूंदी की पुलिस अधीक्षक (एसपी) ममता गुप्ता ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने उन्हें फेसबुक और ट्विटर सहित सोशल मीडिया हैंडल पर प्राप्त टिप्पणियों को पोस्ट करने के लिए अहमदाबाद से गिरफ्तार किया और बाद में राजस्थान के बूंदी में लाया गया।
पुलिस अधिकारी ने बताया था कि रोहतगी के खिलाफ पुलिस को 10 अक्टूबर 2019 को शिकायत मिली थी। कांग्रेस कार्यकर्ता चर्मेश शर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाए थे कि अभिनेत्री ने फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से नेहरू और उनके परिजनों के खिलाफ विवादास्पद वीडियो बनाकर पोस्ट किए हैं।
पति ने पीएम मोदी से लगाई गुहार
पुलिस की इस कार्यवाही के बाद अब पायल के पति पहलवान संग्राम सिंह ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में मदद की अपील की है। उनके पति पहलवान संग्राम सिंह ने ट्वीट कर कहा है, ‘यह कांग्रेस शासक राज्य में अभिव्यक्ति की आजादी है। उन्होंने गृहमंत्री कार्यालय, पीएमओ इंडिया और नरेंद्र मोदी को टैग कर इस मामले पर हस्ताक्षेप की गुहार लगाई है।
बता दें कि पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और उनके पिता मोतीलाल नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए पायल रोहतगी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 के तहत केस दर्ज किया था।
इसके अलावा कोएना मित्रा और रीमा कागती ने भी पायल की गिरफ्तारी पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्वीट किया है।
क्या कहा था पायल रोहतगी ने?
एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के पिता को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। पायल ने एक वीडियो जारी कर दावा किया था, ‘मुझे लगता है कि कांग्रेस परिवार ट्रिपल तलाक के खिलाफ इसलिए था क्योंकि मोतीलाल नेहरू की पांच पत्नियां थीं। साथ ही मोतीलाल नेहरू जवाहरलाल नेहरू के सौतेले पिता थे।’ पायल ने अपने दावे के पीछे ऐलिना रामाकृष्णा द्वारा लिखी एक बायॉग्रफी का भी हवाला दिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *