आदि शंकराचार्य जयंती पर मृतक संतों को दें श्रद्धांजली

नई द‍िल्ली। हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा आज आदि शंकराचार्य की जयंती के अवसर पर आव्हान क‍िया है क‍ि वे पालघर में मारे गए साधुओं कोश्सायंकाल अपने अपने यहां दीपक जलाकर श्रद्धांजल‍ि दें। आदि शंकराचार्य हिन्दू धर्म के पुनरुत्थान के जनक थे । आज 28 अप्रैल को उनकी जयंती है।

हिन्‍दू जनजागृति समिति के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रमेश शिंदे
हिन्‍दू जनजागृति समिति के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रमेश शिंदे

समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने कहा है कि सभी हिन्दू इस उपक्रम में सक्रियता के साथ सम्मिलित होकर अपना धर्मकर्तव्य निभाएं तथा सोशल मीडिया द्वारा #HindusRiseAsOne इस हैशटैग द्वारा अपना मत लिखकर हिन्दू संगठन का दर्शन करवाएं।

महाराष्ट्र के पालघर में हिंसक भीड़ ने 16 अप्रैल की रात्रि में पू. कल्पवृक्ष गिरीजी महाराज और पू. सुशील गिरीजी महाराज नामक दो हिन्दू संतों सहित उनके वाहनचालक की नृंशस हत्या की। ये संत आदि शंकराचार्यजी द्वारा बनाए गए आखाड़ा परंपरा के थे । संतों के चरणों में श्रद्धांजली अर्पित करने के लिए ‘आदि शंकराचार्य जयंती’ का दिन सर्वाधिक योग्य दिन सिद्ध होगा ।

हिन्दू जनजागृति समिति ने सार्वजनिक आव्हान किया है कि देशभर के सर्व हिन्दू संतों की चरणों में श्रद्धांजली अर्पित करने के लिए तथा इस क्रूरतम घटना का निषेध करने के लिए 28 अप्रैल के सायंकाल को दीपक जलाएं।

संत समाज, हिन्दुत्वनिष्ठ और राष्ट्रप्रेमी संगठनों ने भी इस प्रकार जनता से आव्हान किया है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *