पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआई के DSP देवेंद्र कुमार को दी ज़मानत

DSP देवेंद्र कुमार को कारोबारी सतीश सना का बयान दर्ज करने में फर्जीवाड़े के आरोप में 22 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया था

नई दिल्‍ली। दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने रिश्वतकांड के आरोपी सीबीआई के DSP देवेंद्र कुमार को बड़ी राहत दी है। सोमवार को अदालत ने देवेंद्र कुमार से 50 हजार रुपये का एक निजी मुचलके पर जमानत पर जमानत दे दी है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार (30 अक्तूबर) को DSP देवेंद्र कुमार और बिचौलिये मनोज प्रसाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। DSP देवेंद्र कुमार ने सोमवार को पटियाला हाउस अदालत में जमानत आवेदन दायर किया था। इसके बाद अदालत ने जमानत अर्जी पर सीबीआई से जवाब मांगा था।

पूर्व घटनाक्रम के अनुसार DSP देवेंद्र कुमार को कारोबारी सतीश सना का बयान दर्ज करने में फर्जीवाड़े के आरोप में 22 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल सीबीआई रिमांड पर है। आज उनकी रिमांड अवधि खत्म हो रही थी लेकिन कोर्ट इसे 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। उन्होंने अपनी याचिका में तर्क दिया था कि उनको फर्जी मामले में एक षड़यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है।

गौरतलब है कि रिश्वतखोरी के इस मामले में सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का भी नाम है। न्यायमूर्ति नजमी वजीरी ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह 31 अक्टूबर को या इससे पहले प्रसाद की याचिका पर जवाब दाखिल करे। अदालत ने मामले की सुनवाई 1 नवंबर तय की है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *