एक-एक पाव के परमाणु बम वाला पाकिस्‍तानी मंत्री कोरोना Positive

इस्‍लामाबाद। एक-एक पाव के परमाणु बम से भारत पर हमला करने की धमकी देने वाले पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद कोरोना वायरस Positive पाए गए हैं। पाकिस्‍तान के रेल मंत्रालय की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी है। Positive आने के बाद शेख राशिद आइसोलेशन में चले गए हैं।
उधर, पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खान अब्‍बासी भी कोविड-19 Positive पाए गए हैं।
शेख राशिद और शाहिद खान अब्‍बासी दोनों अब 14 दिन के लिए आइसोलेशन में चले गए हैं। अब्‍बासी के परिवार के सूत्रों के मुताबिक उन्‍हें कल पॉजिटिव पाया गया। इस बीच पाकिस्तान में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,728 नये मामले सामने आए जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या एक लाख के पार चली गई। इसी दौरान संक्रमण की चपेट में आए 65 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 2,067 हो गई।
पाकिस्‍तान में कोरोना मामलों की संख्‍या एक लाख पार
पाकिस्‍तान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार संक्रमण के कुल 1,03,671 मामलों में से पंजाब में 38,903, सिंध में 38,108, खैबर पख्तूनख्वा में 13,487, बलूचिस्तान में 6,516, इस्लामाबाद में 5,329, गिलगित बल्तिस्तान में 932, और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 396 मामले शामिल हैं।
मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से 65 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,067 हो गई। पाकिस्तान में अब तक 34,355 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक देश में कुल 7,05,833 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है। पिछले चौबीस घंटे में अधिकारियों ने 22,650 नमूनों की जांच की।
राशिद ने परमाणु बम से हमले की दी थी धमकी
बता दें कि शेख रशीद पहले भी अपने बयानों के कारण चर्चा में रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद बाद इन्होंने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के पास पाव-पाव भर के परमाणु बम हैं, जिनसे वह भारत पर हमला कर सकता है। पाकिस्तान के रेल मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘126 दिन धरने में शामिल था, उस वक्त मुल्क के हालात और सरहदी मामलात ऐसे नहीं थे। यह सीरियस थ्रेट है इस मुल्क को और ये जंग खौफनाक हो सकती है। ये कन्वेंशनल आर्म नहीं होगी। जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिन टैंक, तोपें चलेंगी या हवाई जहाज, एयर अटैक होंगे या नेवी के गोले चलेंगे… नो वे। दिस विल बी ऐटॉमिक वॉर। दिस विल बी अ क्लियर कट ऐटॉमिक वॉर। और जिस तरह की जरूरत होगी उस तरह का असलहा इस्तेमाल करेंगे।’
पीएम मोदी का नाम लेते ही लगा था करंट
एक कार्यक्रम के दौरान जब शेख रशीद को माइक से बिजली का झटका लगा था। जब उन्हें करंट लगा उस समय वह पीएम मोदी का नाम ले रहे थे। इस घटना का विडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इतना ही नहीं, उन्होंने दावा किया था कि करंट लगने के पीछे भारत का हाथ हैं। अगस्त 2019 में लंदन में शेख रशीद को एक कार्यक्रम के दौरान लोगों ने जमकर पीटा था। इस दौरान उन पर अंडे भी फेंके गए थे। पुलिस के आने से पहले मंत्री को अपनी जान बचाने के लिए कार्यक्रम स्थल से भागना पड़ा था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *