संदिग्ध लाइसेंस रखने पर पाकिस्‍तान के 68 पायलट और निलंबित

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के विमानन प्राधिकरण ने संदिग्ध लाइसेंस रखने के लिए अन्य 68 पायलटों को निलंबित कर दिया है। इनसे देश में नकली पहचान के साथ उड़ान भरने वालों की संख्या कुल 161 हो गई है।
डॉन अखबार ने बताया कि उन्हें (68 पायलटों) सोमवार को एविएशन डिवीजन ने निलंबित कर दिया था। निलंबित व्यक्ति 262 पायलटों में से हैं, जिन्हें पिछले महीने उड्डयन मंत्रालय ने संदिग्ध लाइसेंस द्वारा उड़ान भरने के लिए जांच के दायरे में रखा था।
अब तक निलंबित किए गए 161 फ्लाइंग लाइसेंसों में से 28 लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। शेष 73 पायलटों पर फैसला अगले दो दिनों के भीतर होने की उम्मीद है। सरकार को उम्मीद थी कि 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक रिपोर्ट पेश की जाएगी, जिसमें विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान द्वारा नेशनल असेंबली में 262 पाकिस्तानी पायलटों के संदिग्ध लाइसेंस की घोषणा के बाद हवाई यात्रियों की सुरक्षा के लिए किए जा रहे उपायों पर चर्चा की जाएगी।
हालांकि, विमानन मंत्री के दावे के विपरीत पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने हाल ही में घोषित किया कि सभी वाणिज्यिक/एयरलाइन परिवहन पायलट लाइसेंस (सीपीएल/ एटीपीएल) वास्तविक और वैध रूप से जारी किए गए हैं। एविएशन डिवीजन के एक प्रवक्ता ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय या घरेलू मार्गों पर उड़ान भरने वाले सभी पाकिस्तानी पायलटों को मंजूरी दे दी गई थी और वे अनुभवी हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *