पाकिस्‍तानी फौज के अफसर ने कहा, हमारा पीएम नकारा और नालायक

इस्‍लामाबाद। किसी वक्त प्रधानमंत्री इमरान खान के पक्ष में नजर आने वाले पूर्व फौजी अफसर भी अब उनका सख्त विरोध करने लगे हैं। इमरान की विदेश नीति पर सवाल उठ रहे हैं। हाल ही में एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अमजद शोएब ने इमरान का नाकारा और नालायक तक कह दिया। हालांकि, इस पूर्व फौजी अफसर ने जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद का बचाव किया।
अमजद शोएब पाकिस्तान के लिए जाना-पहचाना नाम है। वे मुल्क के लगभग हर न्यूज चैनल पर आर्मी और फॉरेन पॉलिसी के एक्सपर्ट के तौर पर नजर आते हैं। शोएब अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं। इसके पहले तक वे खुले तौर पर इमरान और फौज का बचाव करते आए हैं।
हम खुद दूसरों को मौका देते हैं
सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए इस पूर्व फौजी अफसर ने कहा, पिछले साल अमेरिका ने शक के आधार पर हमारी हबीब बैंक के तमाम ट्रांजेक्शन पर रोक लगा दी। दिक्कत देश के अंदर है। हबीब बैंक और दूसरे संगठनों पर अमेरिका में कार्यवाही होती है, हमारे देश में क्यों नहीं। हमने किसी को सजा क्यों नहीं दी। हमने इतनी कोताहियां कीं, इसका कोई हिसाब भी नहीं दे सकता।
हुकुमत एक व्यक्ति की गुलाम
शोएब ने इमरान का नाम लिए बिना खूब खरी-खोटी सुनाईं। एक सवाल के जवाब में कहा कि सच्चाई ये है कि हुकूमत एक नाकारा और नालायक आदमी के हाथ में दे दी गई है। या ये कहें कि हुकूमत उसकी गुलाम बना दी गई है। पूरी दुनिया अपने मुल्क के लिए काम कर रही है, और ये हुकूमत इस नालायक आदमी के लिए काम कर रही है। लोगों को यह यकीन दिलाने में लगा दिया गया है कि हमारा तो यही प्रधानमंत्री है। जो लीडर्स अपने मुल्क के लिए काम करते हैं, उनका पर्सनल एजेंडा या जाति नहीं होती। वो आने वाली पीढ़ियों के लिए कुछ करना चाहते हैं। हमारी डिप्लोमैसी फ्लॉप है, क्योंकि हमारे वजीर-ए-आजम को कुछ पता ही नहीं रहता। ऐसे आदमी की तुलना आप नरेंद्र मोदी से कैसे कर सकते हैं?
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *