पाक गृह मंत्री ने माना, कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया का भरोसा खो चुका है

प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह
प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने अपने देश में आतंकी संगठनों की मौजूदगी को कबूल करते हुए कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया का भरोसा खो चुका है।
उन्होंने कहा कि विश्व में पाकिस्तान की छवि गैर-जिम्मेदार राष्ट्र की बन गई है। हालांकि, खान ने कहा कि इमरान खान की सरकार में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों पर कार्यवाही की जा रही है।
जम्मू-कश्मीर पर प्रभावी आर्टिकल 370 को निरस्त किए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने दुनिया के तमाम प्रमुख देशों के दरवाजे खटखटाए पर कहीं भी उसे तवज्जो नहीं मिली। अब गृहमंत्री के बयान से इस पर इस्लामाबाद का दर्द भी सामने आ गया है।
पाक में आतंकी संगठनों की मौजूदगी स्वीकार की
पाकिस्तान के गृहमंत्री ने एक चैनल से बातचीत में स्वीकार किया कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन मौजूद हैं। अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा उन पर बैन लगाए जाने के फैसले को लेकर उन्होंने माना कि ये वही आतंकी संगठन हैं जिन्होंने अफगानिस्तान युद्ध में हिस्सा लिया और कश्मीर में हिंसा के जरिए अशांति फैलाई।
एक महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कहा था कि 30 से 40 हजार आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई। यही वो आतंकी हैं जिन्होंने अफगानिस्तान और कश्मीर में संघर्ष में हिस्सा लिया था। गृहमंत्री से पूछा गया कि उनकी सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद पर क्या कार्यवाही की तो उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।
‘कश्मीर पर दुनिया नहीं कर रही पाक का भरोसा’
इमरान खान के मंत्री ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की लाख कोशिशों के बाद भी दुनिया हिंदुस्तान का ही भरोसा कर रही है।
उन्होंने कहा, ‘कश्मीर पर हम कह रहे हैं कि वहां कर्फ्यू लगाया गया, वहां लोगों को दवाइयां नहीं मिल रही हैं, लोग मारे जा रहे हैं, लेकिन दुनिया हम पर विश्वास नहीं कर रही। दुनिया हिंदुस्तान पर यकीन कर रही है। यह (किसी देश के पक्ष में अंतर्राष्ट्रीय माहौल) एक दिन में नहीं बनता इसके लिए सालों लग जाते हैं।’
देश की पूर्ववर्ती सरकारों पर भी पाक मंत्री ने साधा निशाना
दुनिया में पाकिस्तान पर यकीन नहीं करने के सवाल पर उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा। दुनियाभर में पाकिस्तान की गैर-जिम्मेदाराना छवि के सवाल पर पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि ‘जो रूलिंग इलीट क्लास है उन्होंने इस देश को बर्बाद दिया। रूलिंग इलीट ने इस देश का नाम तबाह कर दिया। हमने सब खो दिया और लोग सोचते हैं कि हम एक जिम्मेदार राष्ट्र नहीं है।’ इस पर एंकर ने कहा किसका रोल है जिया-उल-हक, बेनजीर भुट्टो, परवेज मुशर्रफ या इमरान खान का? इस पर उन्होंने कहा कि सबका रोल है, सब जिम्मेदार हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *