पाक राजनयिक अब्दुल बासित ने पॉर्न स्टार को बताया कश्‍मीरी पीड़ित

इस्‍लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को समाप्त करने के बाद से पाकिस्तान की मशहूर हस्तियां लगातार भारत को सोशल मीडिया पर घेरने की कोशिश कर रही हैं।
पाक राजनयिक अब्दुल बासित ने भी सोशल मीडिया पर कश्मीर में पैलेट गन हमले का दावा करते हुए एक तस्वीर शेयर की। बासित ने गलती से पॉर्न स्टार की तस्वीर को अनंतनाग में पैलेट गन के कारण आंखें खोने वाला बताया। भारत में नियुक्त पूर्व पाक राजनयिक को इस गलती के कारण सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा। अब्दुल बासित ने कुछ देर बाद ट्वीट डिलीट भी कर दिया।
पॉर्न स्टार को बताया अनंतनाग का यूसुफ
अब्दुल बासित ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया था। इस ट्वीट में लिखा था, ‘अनंतनाग में पैलेट गन के कारण आंखें खोने वाला यूसुफ, प्लीज अपनी आवाज उठाइए।’ हालांकि, बेड पर लेटे जिस मरीज को यूसुफ बताया गया, वह हकीकत में पॉर्न स्टार जॉनी सिन्स हैं। सिन्स को गले लगाकर रोने की एक्टिंग करने वाली महिला भी अडल्ट फिल्मों की स्टार बताई जा रही है।
पाक पत्रकार नायला इनायत ने भी किया ट्वीट
पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार नायला इनायत ने भी ट्वीट कर अब्दुल बासित की गलती पर चुटकी ली। नायला ने ट्वीट किया, ‘भारत में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित जॉनी सिन्स को गलती से कश्मीर का पैलेट गन में आंखों की रोशनी गंवाने वाला युवक बता दिया। अफवाह के इस दौर में, वाकई।’
सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे बासित
अब्दुल बासित को इस गलती के कारण सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, बासित ने कुछ ही देर में अपना ट्वीट डिलीट भी कर लिया, लेकिन तब तक लोगों ने प्रिंट स्क्रीन लेकर बासित का खूब मजाक उड़ाया। पाकिस्तान की मशहूर हस्तियों द्वारा कश्मीर को लेकर यह कोई पहली बार भ्रामक ट्वीट नहीं किया गया। पूर्व में पाक के राष्ट्रपति को भी कश्मीर पर फर्जी ट्वीट करने के कारण ट्विटर ने चेतावनी दी है। नरेंद्र मोदी फैन क्लब अकाउंट ने यूं लिए बासित के मजे
प्रॉपेगैंडा फैलाने के कारण कई बार ट्रोल हो चुके हैं पाकिस्तानी नेता
पाकिस्तानी नेता प्रॉपेगैंडा फैलाने के चक्कर में मजाक बन रहे हैं। बिना जांचे परखे दावे करने के चलते उन्हें शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ रहा है। हालत यह है कि वे एक्टर सलमान खान को भी रॉ अजेंट समझ ले रहे हैं। ट्विटर पर इन पाकिस्तानी नेताओं का मजाक तब बना जब भारत के कुछ सोशल मीडिया यूजर्स की मस्ती को इन्होंने सही मान लिया। इसके बाद से पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद हुसैन, सेनेटर रहमान मलिक के अलावा बिलावल भुट्टो का मजाक सोशल मीडिया पर बन रहा है।
ट्विटर पर बीइंग ह्यूमर नाम से अकाउंट चलाने वाले मुंबई के विनय शर्मा ने सीनेटर रहमान मलिक से मस्ती की कि उनके पास चिदंबरम के साथ पुलिस की ज्यादती की तस्वीर है। पसर्नल मेसेज में मलिक ने तुरंत तस्वीर मांगी। विनय ने सिंघम फिल्म में एक नेता को पुलिस के मारने वाली तस्वीर भेज दी। फिर विनय ने कश्मीरी बनकर एक तस्वीर और भेजी। लिखा कि मैं भारतीय जांच एजेंसी के रडार पर आ गया हूं और मेरा पीछा किया जा रहा है। मलिक ने सारी बात सही मानते हुए वह तस्वीर बतौर सबूत यूएन से साझा करने की बात कही। जब मजाक बनने लगा तो मलिक बोले- यह रॉ ऑपरेटर की करतूत थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *