अखिलेश से किसी गठबंधन की खबर को ओवैसी ने खारिज किया

लखनऊ। 2022 के यूपी चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव के बीच किसी गठबंधन की संभावना को AIMIM ने खारिज कर दिया है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के हवाले से ऐसी खबरें आई थीं कि अगर एसपी किसी मुस्लिम को डेप्युटी सीएम बनाने को राजी हो तो ओवैसी अखिलेश यादव के दल से गठबंधन कर सकते हैं। हालांकि रविवार को AIMIM ने इन खबरों को खारिज कर दिया।
2022 के चुनाव में यूपी में ताल ठोंक रहे ओवैसी ने हाल ही में प्रदेश के कई इलाकों का दौरा किया था। ऐसा माना जा रहा था कि ओवैसी या तो ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व वाले संयुक्त भागीदारी मोर्चा का हिस्सा होंगे, या फिर एसपी या बीएसपी जैसे दल से गठबंधन करेंगे।
ओवैसी की शर्त की बात
ये खबर हाल ही में सामने आई कि ओवैसी की ओर से अखिलेश यादव के सामने यह शर्त रखी गई है कि अगर उनका दल किसी मुस्लिम कैंडिडेट को उपमुख्यमंत्री बनाए तो AIMIM और SP का गठबंधन हो सकता है।
AIMIM ने खबरों का खंडन किया
इन खबरों का खंडन करते हुए AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि ऐसी कोई भी संभावना नहीं है और ये सूचना गलत है। वहीं अखिलेश यादव हाल के दिनों में कुछ राजनीतिक दलों के लोगों से मुलाकात कर चुके हैं। इनमें आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह भी शामिल हैं। हालांकि AAP से भी गठबंधन को लेकर अभी एसपी की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *