मकर संक्रांति एवं Purvanchal सम्मान समारोह संपन्‍न

दिल्‍ली के कांस्‍टीट्यूशन क्लब में मकर संक्रांति महोत्सव एवं Purvanchal सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
इस आयोजन में मुख्य अतिथि एनडीएमसी की सचिव श्रीमती रश्मि सिंह और दिल्ली पुलिस के सहायक आयुक्त बी के सिंह, मेजर जनरल यस पी सिन्हा, कमिश्नर भारत सरकार विनोद कुमार सिंह सहित देशभर से कई बुद्धिजीवी एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।
श्रीमती रश्मि सिंह का कहना है कि कार्यक्रम के परे जो दुनिया है, उस दुनिया में Purvanchal फाउण्डेशन आज इस भावना के साथ जुड़ा है कि उसे इस कार्यक्रम से परे होने चाहिए। उनके बारे में सोचिए और पूर्वांचल के लोगों के बारे हमे एक दूसरे की सहायता करनी चाहिए। जो लोग ज्यादा सक्षम हैं, उन्‍हें पूर्वांचल के विकास के बारे में सोचना चाहिए।
मेजर जनरल यस पी सिन्हा का कहना है कि पूर्वांचल में लोगों के बीच में वृद्धि पहचान के लिए एक्शन प्लान बनाने की जरूरत है और सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करें।
इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा राजेन्द्र सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष-राष्ट्रीय हिन्दी एकता मिशन सह अध्यक्ष विहार क्षत्रीय एकता समिति के राणा सिंह को पूर्वाचल सम्मान के सम्मानित किया गया। पूर्वांचल फाउण्डेशन के अध्य्क्ष सुरेंद्र सिंह का कहना है हमारी कोशिश है पूर्वांचल के सभी लोगों को एक साथ लाने की। निर्मल सिंह, ’सचिव पूर्वांचल फाउण्डेशन/ अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा दिल्ली के मंत्री कुँवर रघुवंश सिंह सेंगर, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री/राष्ट्रीय प्रमुख मीडिया प्रभारी उमेश कुमार सिंह, अध्य्क्ष पूर्वांचल समाज दिल्ली के राकेश सिंह, निर्मल सिंह अध्य्क्ष वीर कुँवर सिंह फाउण्डेशन दिल्ली, आदि शक्ति सेवा संस्थान के अध्यक्ष रजनीश, पुरंजुल राणा युवा नेतृत्व दिल्ली, प्रणय चंदेल, रवि रघुवंशी, रंजन राजपूत , सतीश कौशिक, केशव झा, अतुल सिंह लक्की परमार, डा. पीसी ठाकुर, किशोर सिंह आदि सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »