मुरादनगर श्मशान घाट हादसे के आरोपियों पर रासुका लगाने का आदेश

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित मुरादनगर श्मशान घाट हादसे मामले में जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रासुका लगाने का आदेश दिया है। यही नहीं, योगी ने पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश हैं। साथ ही ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का भी दिया आदेश है।
डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी किया है। इसमें पूछा है कि जब सितंबर में ही दिया था 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश तो चूक क्यों हुई है।
मृतक परिवारों को 10-10 लाख रुपये दिए
उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी ने मृतक परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने और आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए हैं। बता दें कि इस हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 17 का अब भी इलाज जारी है। वहीं, पुलिस ने मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को भी गिरफ्तार कर लिया है।
ऐसे हुआ था हादसा
एक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने के लिए शनिवार की सुबह करीब 40 लोग श्मशान घाट पहुंचे थे, तभी बारिश शुरू हो गई। लोग बारिश से बचने के लिए बरामदे के नीचे आ गए थे, तभी अचानक लिंटर गिर गया। इसमें सभी 40 लोग दब गए थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *