भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज में सिर्फ 50% दर्शकों को ही एंट्री

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टी-20 सीरीज में सिर्फ 50% दर्शकों को ही मैदान पर एंट्री मिलेगी। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। टी-20 सीरीज का पहला मैच आज शाम 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 1 लाख 32 हजार क्षमता वाले इस स्टेडियम में अधिकतम सिर्फ 66 हजार दर्शक मैच देख पाएंगे। टेस्ट सीरीज में भी दर्शकों को लेकर यही नियम रखे गए थे।
GCA के उपाध्यक्ष ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने को कहा
पांचों टी-20 मैच मोदी स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। GCA के मुताबिक इस दौरान सरकार के SoP का भी पालन किया जाएगा। GCA के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा कि सिर्फ 50% टिकट ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से उपलब्ध रहेंगे। साथ ही पूरे स्टेडियम को सैनिटाइज करवाया गया है। यहां कोविड गाइडलाइंस का अच्छे से पालन करवाया जाएगा।
कोरोना की वजह से देश के कई इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू
पहले केंद्र सरकार ने आउटडोर गेम्स के लिए नया SoP जारी किया था। जिसमें स्टेडियम में 100% दर्शकों को एंट्री देने की इजाजत दी गई थी। बीते कुछ दिनों में कोरोना एक बार फिर उफान पर है। बीते 24 घंटे में 23 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं। ऐसे में देश के कई इलाकों में एक बार फिर कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं, लोगों को एक जगह इकट्ठा होने से भी मना किया जा रहा है।
वनडे सीरीज में पुणे में दर्शकों की नहीं दी जाएगी एंट्री
भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च, तीसरा 16 मार्च, चौथा 18 मार्च और पांचवां मैच 20 मार्च को खेला जाएगा। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने 23 मार्च से शुरू हो रहे भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगा दिया था। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है। वनडे सीरीज के तीनों मैच पुणे में ही होने हैं।
IPL के मैच भी बिना दर्शकों के खेले जा सकते हैं
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच भी बिना दर्शकों के खेला गया था। वहीं 9 अप्रैल से IPL की भी शुरुआत हो रही है। भारत के 6 शहरों में इसका आयोजन होगा। इनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। वहीं, BCCI ने दर्शकों को इस लीग में एंट्री देने को लेकर अभी फैसला नहीं लिया है। खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए IPL के सभी मैच पिछले सीजन की तरह बंद स्टेडियम में हो सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *