AFCAT के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की तारीख बढ़ी

नई दिल्‍ली। इंडियन एयरफोर्स ने एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट AFCAT के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए लास्‍ट डेट बढ़ा दी गई है।
इसके मुताबिक अब उम्मीदवार 11 जनवरी 2021 तक एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल https://afcat.cdac.in/AFCAT/” rel=”nofollow पर जाना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि लास्ट डेट तक ऑनलाइन आवेदन कर दें क्योंकि इसके बाद ऑनलाइन रजिसट्रेशन की डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा इसलिए इस बात का ध्यान रखें।
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार IAF ने महिला उम्मीदवारों (नॉन-टेक ब्रांच) एडिशनल वैकेंसीज निकाली हैं। यह वैकेंसीज एडमिन, लॉजिस्टिक और अकाउंट सहित अन्य कैटेगिरी में निकाली हैं। ऐसे में जो भी महिला उम्मीदवार इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 11 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार उन सभी उम्मीदवारों को जिन्होंने पहले से ही परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें 18 जनवरी से 21 जनवरी 2021 तक शाखा की अपनी वरीयता जोड़ने या संशोधित करने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा संशोधित सूचना के अनुसार रिक्तियों की संख्या 244 हो गई है। वहीं इस रिक्त में दो सीटें ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) के पद आरक्षित है। उम्मीदवार ध्यान दें कि फ्लाइंग ब्रांच में एसएससी और परमानेंट कमीशन (PC) और ग्राउंड ड्यूटी में पीसी और एसससी के लिए जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 250/- का आवेदन शुल्क देना होगा।
IAF AFCAT 2021: ऐसे होगा सेलेक्शन
उम्मीदवारों का सेलेक्शन AFCAT की लिखित परीक्षा ऑफिसर्स इंटीलेंजस रेटिंग टेस्ट एंड पिक्चर परसेप्शन एंड डिस्कशन टेस्ट, साइकोलॉजिस्ट टेस्ट एंड ग्रुप टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल पोर्टल https://afcat.cdac.in/AFCAT/” rel=”nofollow पर पर विजिट कर सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *