राजीव इंटरनेशनल द्वारा ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन

मथुरा। कोरोना संक्रमणकाल को देखते हुए जहां सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं, ऐसे समय में छात्र-छात्राओं की प्रतिभा और कौशल के मूल्यांकन के लिए राजीव इंटरनेशनल स्कूल द्वारा इस सप्ताह ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन कविता पाठ, इंग्लिश अभिव्यक्ति और आत्म-साक्षात्कार में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर निर्णायकों को अपनी प्रतिभा से मंत्रमुग्ध किया।

राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल का कहना है कि छात्र-छात्राओं का सिर्फ किताबी ज्ञान से ही व्यक्तित्व विकास नहीं किया जा सकता, इसके लिए जरूरी है कि उन्हें अन्य गतिविधियों में भी शिरकत करने के लिए प्रेरित किया जाए। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए इस सप्ताह विद्यालय द्वारा छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन कविता पाठ, इंग्लिश अभिव्यक्ति और आत्म-साक्षात्कार प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया गया।

श्री ग्रेवाल ने बताया कि किंडरगार्टन के बच्चों के लिए आयोजित ऑनलाइन आत्म-साक्षात्कार प्रतियोगिता में नर्सरी के सम्राट चौधरी, एलकेजी की अनिषा मित्तल तथा यूकेजी की ख्याति अग्रवाल प्रथम स्थान पर रहे। इसी तरह कक्षा एक से पांच तक के छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन कविता पाठ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जिसमें कक्षा एक की मायरा माहेश्वरी और अन्वी गुप्ता संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहीं।

कविता पाठ में ही कक्षा दो के रथांग अग्रवाल, कक्षा तीन की शरन्या चौधरी, कक्षा चार की नाव्या अग्रवाल तथा कक्षा पांच के प्रियांश अग्रवाल को प्रथम स्थान मिला। श्री ग्रेवाल के अनुसार कक्षा छह से कक्षा आठ तक के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित अंग्रेजी अभिव्यक्ति प्रतियोगिता में कक्षा छह की धृतिका छापरिया, कक्षा सात की रिद्धिमा शर्मा तथा कक्षा आठ की मनस्वी पहले स्थान पर रहीं। प्राचार्य श्री ग्रेवाल का कहना है कि स्कूल खुलने पर सभी विजेता-उप-विजेता तथा तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं का सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास होता है, जोकि जीवन भर उनके काम आता है। उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी विजेता-उप-विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *