रद्द हो सकती है भारत-पाक महिला क्र‍िकेट टीमों की One-day series

नई द‍िल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव भरे रिश्ते की वजह से आईसीसी चैंपियनशिप (ICC Championship) के तहत दोनों देशों की महिला टीमों के बीच होने वाली One-day series खटाई में पड़ती दिख रही है। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक जुलाई से नवंबर के बीच खेली जाने वाली One-day series रद्द हो सकती है।

ICC चैंपियनशिप के तहत भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है। इन मुकाबलों को भारत में कराया जाना है। दोनों देशों के बीच बिगड़े राजनीतिक माहौल के बाद भारत मेजबानी से पीछे हट सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चैंपियनशिप के आयोजन कराने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी थी, अब तक इस मामले में सरकार की ओर से कोई भी जवाब नहीं आया है।

गौरतलब है इस बात से पाकिस्तान वाकिफ था और इसलिए महिला क्रिकेट टीम के खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए पाकिस्तान बोर्ड ने तटस्थ स्थान पर खेले जाने की पेशकश की थी, जिसे भारत ने मानने से मना कर दिया था। गौरतलब है कि इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की तरफ से कहा गया था कि सीरीज पर फैसला दोनों देशों की जिम्मेदारी है। यह दोनों देशों की जिम्मेदारी बनती है कि वह मामले पर फैसला करे।

आईसीसी ने यह साफ किया था कि मैच भारत में नहीं कराए जाने की स्थिति में अंक दिए जाने पर वह फैसला करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज आईसीसी की महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है। आईसीसी 2021 के विश्व कप में टीम के क्वालीफाई करने पर सीरीज में दिए जाने वाले अंक महत्वपूर्ण होंगे।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *