अब Underarms की रंगत निखारिए इन उपायों से

coconut-oil on underarms
अब Underarms की रंगत निखारिए इन उपायों से

अब Underarms की रंगत इन उपायों से निखारिए, अक्सर महिलाएं अंडरआर्म्स की रंगत से परेशान रहती हैं जिस कारण वे स्लीवलैस कपड़े पहनने से बचती है। लेकिन हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आ रहे है जो आपके अंडरआर्म्स की रंगत को साफ करेगी।

1. नीबू में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। 15 मिनट के लिए अंडरआम्र्स में नीबू का रस लगाएं। बेहतर परिणाम के लिए दिन में दो बार नीबू का रस लगाएं।
2. कच्चे टमाटर में त्वचा की रंगत को निखारने की अद्भुत क्षमता होती है। हर दिन अपने अंडरआर्म्स में टमाटर का टुकड़ा रगड़ें।
3. त्वचा की रंगत को निखारने के लिए हल्दी को सबसे बेहतरीन प्राकृतिक उपायों में से एक माना जाता है। बेहतरीन परिणाम के लिए हल्दी में नीबू का रस डालकर पेस्ट बनाएं और 15 मिनट तक अंडरआर्म्स में लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें।
4. रूखी त्वचा वाले लोगों की अंडरआर्म्स ज्यादा काली हो जाती है। इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से विटामिन-ई युक्त तेल जैसे नारियल, बादाम या जैतून के तेल से प्रभावित हिस्से की 20 मिनट तक मालिश करें।
5. दूध या मलाई से अंडरआर्म्स की हर दिन कम-से-कम 15-20 मिनट तक मालिश करने से त्वचा को नमी मिलती है और रंगत बेहतर होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *