अब आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर नहीं चल सकेंगे टूव्हीलर और थ्रीव्हीलर

लखनऊ। अब आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टूव्हीलर और थ्रीव्हीलर वाहन नहीं चलन सकेंगे। इनके चलने पर रोक लगा दी गई है। सिर्फ चार पहिया और भारी वाहनों के संचालन की ही इजाजत दी गई है।
लखनऊ में यूपीडा के अधिकारियो ने बैठक के दौरान निर्णय लिया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टूव्हीलर व थ्रीव्हीलर को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
इस बाबत सभी टोल बैरियर पर आदेश भेज दिया गया है। इस आदेश के तत्‍काल बाद टोल बैरियर से एक्सप्रेस वे पर बाइक सवारों को चढ़ने नहीं दिया जा रहा।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बाइक और थ्रीव्हीलर को लेकर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) का बड़ा आदेश आया है। एक्सप्रेस-वे पर लगातार हो रहे हादसों पर अंकुश लगाने के लिए यूपीडा के अधिकारियों ने ये आदेश जारी किया है। आदेश के बाबत सभी टोल प्लाजा पर सूचित कर दिया गया है।
हादसे का शिकार हो रहे बाइक सवार
कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन में कई प्रदेशों से लोग पलायन करके गृह नगर लौटने लगे हैं। इसमें लोग परिवार लेकर बाइक, ऑटो और टेंपो से सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं। वहीं साइकिलों से भी हजारों कामगार घरों के लिए निकल पड़े हैं। रात-रात जागकर लोग बाइक व अन्य सवारी वाहन चला रहे हैं, ऐसे में नींद पूरी न होने से झपकी आ रही है और वे डिवाइडर या रेलिंग से टकराकर हादसे का शिकार हो रहे हैं। हादसों में लोगों की जानें जा रहीं हैं। इन हादसों को देखते हुए यूपीडा के अफसरों ने फैसला लिया है।
ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी को मिलेगी छूट
एक्सप्रेस-वे पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी को बाइक ले जाने की छूट दी गई है। यदि कोई पुलिस कर्मी वर्दी में है और वह बाइक लेकर थाना क्षेत्र में गश्त कर रहा है तो उसे एक्सप्रेस-वे पर चलने की इजाजत होगी। इसके अलावा किसी भी बाइक या टेंपो को टिकट नहीं दिया जाएगा। यूपीडा के नोडल अधिकारी रवींद्र गोडबोले ने बताया कि हादसों को रोकने के लिए दो पहिया और तीन पहिया वाहनों का संचालन रोकने का निर्णय लिया गया है। जब तक प्रवासी कामगारों का पलायन चलेगा तबतक दोपहिया व तीन पहिया वाहनों के एक्सप्रेस-वे पर चलने पर पाबंदी रहेगी। यह आदेश आगरा से लखनऊ तक सभी टोल बैरियरों पर लागू रहेगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *