Azam खान पर अब जेल की ज़मीन कब्ज़ाने का आरोप लगा

रामपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर पहुंच रहे हैं। ऐसे में रामपुर में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। अखिलेश के यहां पहुंचने से पहले Azam खान पर एक और आरोप लगा है। अब उनके खिलाफ जेल की ज़मीन कब्ज़ा करने का आरोप लगाया गया है। लिखित शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इधर एक के बाद एक आजम पर लग रहे आरोप और दर्ज हो रहे केस पर अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें सरकार से जवाब चाहिए कि किस नेता और अधिकारी के इशारे पर आजम खान की जमीनों के दाखिल-खारिज किए गए।
डीएम आंजनेय कुमार ने बताया कि उन्हें एक लिखित शिकायत मिली है जिसमें एसपी सांसद Azam खान पर जेल की जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है। शिकायत पर उन्होंने एक जांच कमेटी गठित कर दी है।
डीएम ने बताया कि आजम के खिलाफ जो भी केस दर्ज किए गए हैं, वे सारे जांच के बाद सही पाए जाने के बाद ही दर्ज हुए हैं। ऐसे में इस मामले की जांच भी कराई जा रही है।
डीएम ने बताया कि उन्होंने जेल की जमीन हड़पने के मामले की जांच एडीएम और एसडीएम को दी है। उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद यह रिपोर्ट स्टैंडिंग कमिटी को भेजी जाएगी। स्टैंडिंग कमेटी से भी जांच का सत्यापन आने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कितनी जमीन पर कब्जा किया गया है, यह अभी साफ नहीं है। मौके पर पैमाइश कराने के बाद ही पूरी जानकारी पता चल सकेगी।
इधर आजम पर एक और आरोप लगने पर अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है। रामपुर पहुंचने से पहले अखिलेश ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि बीजेपी बदले की भावना से सब कर रही है। उन्होंने कहा कि वह रामपुर जा रहे हैं और सरकार से सवालों के जवाब मांगेंगे। उन्होंने कहा, ‘सरकार को मेरे सवालों के जवाब देने ही पड़ेंगे। जिस तरह से सरकार मेरे कार्यकाल के दौरान अधिकारियों की मिलीभगत से आजम को जमीन देने का आरोप लगा रही है उसका वह जवाब भी दे। सरकार बताए कि किस नेता और किस अधिकारी की मदद से आजम की जमीनों के दाखिल-खारिज किए गए।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »