अब के. डी. हाॅस्पिटल में आधी कीमत पर होगी MRI

मथुरा। अब ब्रजवासियों को MRI के लिए इधर-उधर नहीं भागना पड़ेगा। सोमवार को ब्रज मण्डल के लोकप्रिय चिकित्सा संस्थान के. डी. मेडिकल काॅलेज-हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच देश की लेटेस्ट टेक्निक की एमआरआई (चुम्बकीय अनुनाद प्रतिबिम्बन) मशीन का शुभारम्भ किया गया। अब मरीजों को के. डी. हाॅस्पिटल में आधी कीमत पर MRI कराने सुविधा का लाभ प्रदान किया जाएगा।

सोमवार को के. डी. हाॅस्पिटल में आचार्य विकास कुमार मिश्र द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच देश की आधुनिकतम तकनीक की MRI मशीन का शुभारम्भ कराया गया। MRI मशीन का शुभारम्भ चेयरमैन मनोज अग्रवाल, प्राचार्य डाॅ. मंजू नवानी, निदेशक एकेडमिक एण्ड रिसर्च डाॅ. अशोक कुमार धनविजय, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अरुण अग्रवाल, विभागाध्यक्ष रेडियो डायग्नोसिस मेजर जनरल डाॅ. एस.सी. गोदरा, प्रो. अरविन्द शुक्ला, डाॅ. मनीष यादव, डाॅ. अमर पाल भल्ला आदि की उपस्थिति में किया गया।

आर. के. एजूकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि के. डी. हाॅस्पिटल में MRI मशीन लग जाने से अब गम्भीर बीमारियों की जांच की सुविधा मरीजों को आधी कीमत पर प्रदान की जाएगी तथा मरीजों को जांच तथा उपचार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, जिससे उनके धन एवं समय की बचत होगी। चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने कहा कि के. डी. मेडिकल काॅलेज-हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर का उद्देश्य ब्रजवासियों को सस्ती और सुलभ चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना है। यहां निरंतर आधुनिकतम चिकित्सकीय मशीनें लगाई जा रही हैं ताकि मरीजों को जांच और उपचार के लिए मथुरा से बाहर नहीं जाना न पड़े।

विभागाध्यक्ष रेडियो डायग्नोसिस मेजर जनरल डाॅ. एस. सी. गोदरा ने के. डी. हाॅस्पिटल द्वारा किए जा रहे बेहतर प्रबंधन की सराहना करते हुए कहा कि इस मशीन के लग जाने से अब मरीजों को और बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल पाएगी। डाॅ. गोदरा ने कहा कि यह ऐसी MRI मशीन है जो पल भर में मरीज के सभी अंगों की सही स्थिति बता देगी। यह मशीन ब्रज मण्डल के मरीजों के लिए बड़ी सौगात है क्योंकि इसकी जांच के परिणाम काफी बेहतर होते हैं। MRI मशीन के शुभारम्भ अवसर डाॅ. पल्लव गुप्ता, डाॅ. इशा शर्मा, डाॅ. प्रिया गोयल, अमित शर्मा, लव अग्रवाल, समीर गौतम, मनोज गोस्वामी, आलोक सक्सेना, रीत अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *