अब 100 करोड़ की रिश्‍वत पर कर्नाटक कांग्रेस में कलह, नोटिस जारी

कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद बीएस उग्रप्पा और कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर सलीम अहमद को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के खिलाफ बोलना महंगा पड़ गया है। कांग्रेस ने वीएस उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है तो वहीं एमए सलीम अहमत को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। दोनों नेताओं को एक वीडियो रिकॉर्डिंग में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घूस लेने के बारे में बात करते सुने गए थे।

SEE The Video

वीएस उग्रप्पा और सलीम अहमद की बातचीत कर्नाटक कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले रिकॉर्ड हुई थी। इस दौरान दोनों नेता 100 करोड़ रुपये की घूस को लेकर बात कर रहे थे। वीडियो में दोनों को यह भी कहते हुए सुना गया था कि जब डीके शिवकुमार मंत्री थे तब वह 18 से 20 प्रतिशत तक कमीशन लेते थे।
कांग्रेस ने पार्टी प्रवक्ता उग्रप्पा से अगले तीन दिनों के अंदर सफाई मांगी है तो वहीं एमए सलीम को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।
सलीम और उग्रप्पा को एक-दूसरे से यह कहते हुए भी सुना गया कि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष के सहयोगियों ने 100 करोड़ रुपये उगाही से कमाए हैं। दोनों के बीच यह बातचीत सिंचाई विभाग के घोटाले को लेकर हो रही थी। 14 महीने तक चली कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार के समय डीके शिवकुमार सिंचाईं मंत्री थे।
हालांकि, उग्रप्पा ने अपनी सफाई में यह कहा है कि सलीम उन्हें सिर्फ यही बता रहे थे कि 7 अक्टूबर को कर्नाटक-महाराष्ट्र सहित चार राज्यों में हुई आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर बीजेपी के लोग क्या बातचीत कर रहे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *