चेस जीनियस विश्वनाथन आनंद पर भी अब बनेगी बायोपिक

नई दिल्‍ली। पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में स्पोर्ट्स बायोपिक बनने का चलन काफी बढ़ गया है। एमएस धोनी, एमसी मैरी कॉम, संदीप सिंह और मिल्खा सिंह की बायोपिक बनने के बाद अभी और भी कई खिलाड़ियों पर बायोपिक बन रही हैं। अब खबर हैं कि दुनियाभर में मशहूर इंडिया का चेस जीनियस विश्वनाथन आनंद पर भी बायोपिक बनाई जाएगी। विश्वनाथन आनंद ने लंबे समय तक दुनियाभर में शतरंज के मामले में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।
अब तक 5 बार विश्व चैंपियनशिप जीत चुके विश्वनाथन आनंद ने भी अपनी बायोपिक को बनाए जाने की सहमति दे दी है। इस फिल्म को आनंद एल राय डायरेक्ट करेंगे। आनंद एल राय इससे पहले ‘तनु वेड्स मनु’, ‘राझणा’ और ‘जीरो’ जैसी फिल्में बना चुके हैं। अभी वह अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष के साथ फिल्म ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग कर रहे हैं।
फिल्म से जुड़े एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि इससे पहले विश्वनाथन आनंद के पास बायोपिक को लेकर कई ऑफर आ चुके हैं, हालांकि तब उन्होंने मना कर दिया था लेकिन इस बार उन्होंने अपनी सहमति दे दी है। अभी इस फिल्म के लिए कास्ट एंड क्रू को फाइनल नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है जल्द ही इस बायोपिक के बारे में सारी घोषणाएं की जाएंगी।
कहा जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग आने वाले 6 महीने के अंदर शुरू कर दी जाएगी। फिल्म में विश्वनाथन आनंद के बचपन से लेकर दुनियाभर में ग्रैंड मास्टर के तौर पर शोहरत पाने तक के सफर को दिखाया जाएगा। अब देखना होगा कि इस फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए किन एक्टर्स को चुना जाएगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *