कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर गिरफ्तार, कई राज्यों की पुलिस के लिए था सिरदर्द

हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित कई राज्यों की पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। दिल्ली एयरपोर्ट के नजदीक से स्पेशल टास्क फोर्स हरियाणा की टीम ने शनिवार सुबह गैंगस्टर सुबे गुर्जर को गिरफ्तार किया। गैंगस्टर सूबे गुर्जर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, अपहरण, फिरौती सहित 30 से अधिक मामलों आरोपित है। कई संगीन मामलों के चलते गुरुग्राम पुलिस ने पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा था। पिछले कुछ सालों के दौरान जितनी भी वारदात गुरुग्राम और आसपास के इलाके में हुई अधिकतर में गैंगस्टर सूबे गुर्जर ही आरोपित बताया जा रहा है। वहीं, एसटीएफ की टीम गैंगस्टर गुर्जर को रेवाड़ी अदालत में पेश करने गई है, पुष्पांजलि अस्पताल में एक साल पहले गोली चलाई गई थी, उसमें भी आरोपित था।
अपनी वारदातों के चलते हरियाणा सहित कई राज्यों की पुलिस के लिए गैंगस्टर सूबे गुर्जर सिरदर्द बना हुआ था। फिलहाल सूबे गुर्जर को हरियाणा का सबसे कुख्यात गैंगस्टर माना जाता है।
हत्या के प्रयास, फिरौती, रंगदारी, लूट सहित कई मामलों के लिए कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर को पकड़ने के लिए पिछले कई सालों से गुरुग्राम पुलिस क्राइम ब्रांच की सभी टीमें लगी हुई थीं। उसके ऊपर पांच हजार लाख रुपये का इनाम भी घोषित था। इससे पहले फरवरी, 2019 के दौरान उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्यवाही शुरू की गई थी तो स्वजन ने स्टे ले लिया था।
पिछले कुछ सालों से गांव बाड़गुर्जर निवासी सूबे गुर्जर का गुरुग्राम ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में आतंक है। टॉप-10 मोस्ट वांटेड की सूची में सूबे गुर्जर का नाम सबसे ऊपर था। इसके पीछे स्पेशल टास्क फोर्स की टीम भी लगी हुई थी।
30 से अधिक हत्या व अन्य मामलों में आरोपित
कुख्यात गैंगस्टर सूबे सिंह (सूबे गुर्जर के नाम से कुख्यात) के खिलाफ गुरुग्राम सहित आसपास के जिलों में 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। वर्ष 2018 के दौरान गांव मानेसर निवासी सुमेर यादव नंबरदार की हत्या में भी उसकी भूमिका सामने आई। थी। इससे पहले गांव ततारपुर के पूर्व सरपंच संजय प्रधान की हत्या में भी सूबे गुर्जर का ही नाम सामने आया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *