नार्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन

अगर आप रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। नार्थ सेंट्रल रेलवे प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 1664 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपनी आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर अप्रेंटिस के पद के लिए भर्ती कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 02 अगस्त 2021 से शुरू होगी। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 01 सितंबर 2021 है। आवेदन करने की लास्ट डेट बीतने के बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
इसके अलावा अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप आवेदन करें क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दें।
इन तिथियों का रखें ध्यान
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 02 अगस्त 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 01 सितंबर 2021
नार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा पास होने के साथ-साथ आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए। वहीं वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), वायरमैन और कारपेंटर के लिए 8 वीं कक्षा और आईटीआई / ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
वैकेंसी डिटेल्स
प्रयागराज मैकेनिकल डिपार्टमेंट- 364
प्रयागराज इलेक्ट्रीशियन डिपार्टमेंट- 339
झांसी डिवीजन- 480
वर्कशॉप झांसी- 185
आगरा डिवीजन- 296
ऐसे होगा सेलेक्शन
नार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिस के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा, जो 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी से ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *