रेलवे में संविदा के आधार पर होगी शिक्षकों की भर्ती

नई दिल्ली। रेलवे में शिक्षक की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पश्चिम मध्य रेल ने सीनियर सेकेंड्री स्कूल इटारसी में शिक्षकों की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 1 फरवरी 2021 को जारी की है।
रेलवे द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार विभिन्न विषयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) समेत प्राइमरी टीचर (पीआरटी) की कुल 13 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेल द्वारा जारी अधिसूचना के साथ दिये गये आवेदन प्रपत्र के माध्यम से अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। ईमेल से आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2021 है।
ऐसे करें आवेदन
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेल द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना में दिये गये आवेदन प्रपत्र को ऑफिशियल वेबसाइट या उपर दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्रपत्र को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए आधिकारिक ईमेल आईडी – wcrlyschnyet@gmail.com पर मेल करें।
ऐसे होगा चयन
आवेदनों के आधार पर शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ऐसे उम्मीदवारों की लिस्ट पश्चिम मध्य रेल की ऑफिशियल वेबसाइट, wcr.indianrailways.gov.in पर जारी की जाएगी।
इन पदों के लिए होनी है भर्ती
प्राइमरी टीचर (पीआरटी) – 4 पद
टीजीटी (अंग्रेजी) – 1 पद
टीजीटी (गणित) – 1 पद
टीजीटी (विज्ञान) – 1 पद
पीजीटी (हिंदी) – 1 पद
पीजीटी (फिजिक्स) – 1 पद
पीजीटी (बॉयोलॉजी) – 1 पद
पीजीटी (केमिस्ट्री) – 1 पद
पीजीटी (इतिहास) – 1 पद
पीजीटी (सोशियोलॉजी) – 1 पद
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *