थल सेना के नर्सिंग कोर में नौकरी के लिए अधिसूचना जारी

थल सेना के नर्सिंग कोर में नौकरी के इच्छुक महिला उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सैन्य नर्सिंग सेवा 2022 के लिए भारतीय सेना द्वारा संक्षिप्त अधिसूचना जारी कर दी गई है। सेना द्वारा जारी अधिसूचना अनुसार एमएनएस 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 11 मई से आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ही आर्मी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस 2022 नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। एमएनएस 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 मई 2022 निर्धारित की गई है।
आवेदन प्रक्रिया
आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर अपने विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।
कौन कर सकता है आवेदन?
सैन्य नर्सिंग सेवा 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित किए जाने वाले नीट (यूजी) 2022 में सफल होना चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 1997 से पहले और 30 सितंबर 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।
उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग उनके नीट यूजी 2022 स्कोर के आधार पर की जाएगी। इसी के अनुसार उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद, मनौवैज्ञानिक मूल्यांकन परीक्षा, साक्षात्कार व चिकित्सा परीक्षण लिया जायेगा। अंतिम चयन सूची सभी चरणों के स्कोर से तैयार होगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *