कन्नौज में फिर पहुंचने लगीं नोट गिनने की मशीनें, बड़ी सफलता की संभावना

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इत्र कारोबारियों के यहां की जा रही छापेमारी में शनिवार को नया मोड़ आ गया है। दोनों जगहों पर टीम को अब सफलता हासिल हो रही है। मौके पर नोट गिनने की मशीनें पहुंचने लगी हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि छापा मारने वाली टीम को कुछ अहम सुराग मिले हैं। इन मशीनों को ठेले पर लाया गया है। इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के घर से भी ढेर सारा पैसा और सोना निकलने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार रात यहां घर और कारखाने में आई जांच टीम ने मजदूरों की सहायता से तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है। इसके बाद आईटी की दो टीमें और मौके पर बुलाई गई‚ जो देर रात पहुंच गई हैं।
अब शनिवार को सोना और भारी मात्रा में की जा रही नकदी की बरामदगी में टीम जुट गई है। एक तरफ यह बात भी सामने आ रही है कि पीयूष जैन के यहां हुई छापेमारी के बाद सभी इत्र कारोबारी सतर्क हो गए थे‚ जिससे टीम को अब भारी मात्रा में नकदी और सोना ढूंढने में मुश्किलें हो सकती हैं। हालांकि 27 घंटे बीत जाने के बाद भी टीम की छापेमारी जारी है और अब नोट गिनने की मशीन भी पहुंचने लगी है।
पीयूष जैन के मुंबई समेत कई ठिकानों पर पड़ी रेड
बता दें कि डीजीजीआई और इनकम टैक्स टीम का इत्र कारोबारियों पर छापेमारी का सिलसिला लगातार जारी है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने शहर के मोहल्ला छिपट्टी निवासी सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के कारखाना, आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापा मारा है। इसके साथ ही टीम ने कन्नौज के अलावा कानपुर, हाथरस, नोएडा, मुंबई, गुजरात और तमिलनाडु के ठिकानों पर भी छापा मारा। इस दौरान शहर के ही रहने वाले मशहूर इत्र कारोबारी फैजान के यहां भी टीम ने छापेमारी की।
देर शाम प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सकती है जांच टीम
दोनों ही जगहों पर टीम ने भारी मात्रा में नकदी और सोना मिलने की संभावना जताई है। इसे लेकर टीम ने मौके पर ही रजाई‚ गद्दा का इंतजाम कर ठंड में पूरी रात वहीं रुकी रही और रातभर छापामारी करती रही। हालांकि अभी तक जांच टीम को कोई विशेष सफलता नहीं मिली है लेकिन फिर भी टीम शनिवार शाम तक सफलता मिलने की संभावना जता रही है, जिसके बाद वह मीडिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकती है।
भारी मात्रा में नोट और सोना मिलने की आशंका
दोनों ही जगहों पर की जा रही छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी और सोना मिलने की संभावना जताई जा रही है, जिसको लेकर जांच टीम ने शनिवार को सफलता भी हासिल कर ली है। जांच टीम ने शनिवार को मलिक मियां यानि याकूब मलिक के यहां एफएफडीसी बैंक से नोट गिनने की मशीन पहुंची है, जिससे यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब नोटों के मिलने का सिलसिला जारी हो गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *