पिछले 7 दिनों से 180 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

नई दिल्‍ली। देश में हर तरफ कोरोना का कहर जारी है। इस घातक बीमारी के चलते बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। आए दिन कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने नई जानकारी दी है। दरअसल, शनिवार (8 मई) को स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले सात दिनों से देश के 180 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं देखा गया है।
डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कहा कि पिछले 14 दिनों में 18 जिलों ने कोरोना का कोई भी मामला दर्ज नहीं किया है। इसके अलावा पिछले 21 दिनों में 54 जिलों में कोविड का कोई भी नया मामला नहीं देखा गया है।
मेडिकल सहायता को राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को भेजा जा रहा
भारत सरकार की तरफ से कहा गया है कि उसकी तरफ से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि विदेशों से आई जरूरी मेडिकल सहायता को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रभावी ढंग से आवंटित किया जा रहा है। इनमें अब तक 2933 ऑक्सीजन सांद्रक, 2429 ऑक्सीजन सिलेंडर, 13 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, 2951 वेंटिलेटर / बीआई पीएपी / सी पीएपी और तीन लाख से अधिक रेमेडिसविर की शीशियां  वितरित की जा चुकी हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ राज्य आपूर्ति किए गए वैक्सीन की तुलना में टीकों की अधिक खपत दिखा रहे हैं (जिसमें वेस्टेज भी शामिल है)। अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 53 लाख से अधिक वैक्सीन की खुराक मिल जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *