नोएडा पुलिस का ऑपरेशन TRAP: रंगदारी मांगने वाले इंस्पेक्टर व 3 पत्रकार गिरफ्तार

नोएडा। नोएडा पुलिस केे ऑपरेशन TRAP में रंगदारी मांगने वाले इंस्पेक्टर व 3 पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऑपरेशन TRAP के अंतर्गत नोएडा पुलिस ने अपने विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक एसएचओ मनोज पंत और तीन कथित पत्रकारों को रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया है। इनके अलावा एक अन्य आरोपी इंस्पेक्टर फरार है। इस गिरफ्तारी के बाद आठ लाख रुपए की राशि रंगदारी के रूप में वसूलने के मामले का पर्दाफाश हुआ है।

पुलिस ने ये गिरफ्तारियां ऑपरेशन TRAP के अंतर्गत की थीं। आरोपियों में सेक्टर 20 के एसएचओ मनोज पंत, कथित पत्रकार सुशील पंडित, उदित गोयल और रमन ठाकुर हैं। इन सबको सेक्टर 20 के एसएचओ के दफ्तर में 8 लाख रुपए लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया। आरोपी एक कॉल सेंटर मालिक से उसका नाम एक एफआईआर से हटाने की एवज में पैसे वसूल रहे थे। एफआईआर नवंबर 2018 में दर्ज की गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने बुधवार को बताया, ‘‘सेक्टर 20 पुलिस थाना प्रभारी मनोज कुमार पंत और पत्रकारों सुशील पंडित, उदित गोयल और रमन ठाकुर को कल गिरफ्तार किया गया।’’

उन्होंने बताया कि चारों को सेक्टर 20 पुलिस थाने में आठ लाख रुपए की रिश्वत लेते या जबरन वसूली करते रंगे हाथ पकड़ा गया। कृष्णा ने कहा, ‘‘वे एक कॉल सेंटर मालिक से नवंबर 2018 में दर्ज हुई एक प्राथमिकी से उसका नाम हटाने के एवज में धन वसूल रहे थे।’’

थाना प्रभारी जयवीर सिंह है फरार
एसएसपी ने बताया कि ऑपरेशन Trap के बाद  एक पत्रकार के पास से मर्सिडीज कार जब्त की गई है, जो पृथम दृष्ट्या किसी ‘‘आपराधिक गतिविधि’’ से संबंधित प्रतीत होती है। उन्होंने बताया कि एक पत्रकार के पास से .32 बोर की पिस्तौल मिली है।

जिला पुलिस प्रमुख ने कहा, ‘‘कुल आठ लाख रुपए जब्त किए गए हैं और चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ अधिकारी ने बताया कि सेक्टर 20 पुलिस थाने के अतिरिक्त थाना प्रभारी जयवीर सिंह को मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *