महाराष्ट्र में कोरोना से अभी राहत नहीं, मरीजों की संख्या 8 हजार के पार

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना से अभी राहत नहीं है। प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या 8 हजार का आंकड़ा पार कर गई है।
सोमवार को हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अभी तक 8086 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं इस घातक वायरस की वजह से 342 लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र में मृत्यु दर 4.24 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 14.1% है।
प्रदेश में 1188 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सिर्फ मुंबई में ही कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 5407 हो चुकी है और 204 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 440 नए मामले आए और 19 लोगों की मौत हो गई। इस प्रकार राज्य में कुल मामलों की संख्या 8068 हो गई।
बेस्ट के कर्मचारियों को कोरोना
सोमवार को बेस्ट बस सेवा के 7 कर्मचारियों में भी कोरोना की पुष्टि हुई। इन 7 कोरोना पॉजिटव मरीजों में एक की मौत हो चुकी है जबकि बाकी 6 कर्मचारियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरीजों में से 2 कर्मचारी ड्राइवर, 2 टेक्निकल डिपार्टमेंट और 3 कंडक्टर की ड्यूटी करते थे। इनमें से ड्यूटी पर सिर्फ 2 लोग थे। फिलहाल, बेस्ट के 136 कर्मचारियों को होम और इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन कर दिया गया है।
महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 14 फीसदी
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी थमी नहीं है। देश में जारी लॉकडाउन के बाद भी महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि केरल में कोविड-19 की रफ्तार थमी और यहां इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या काफी है। महाराष्ट्र में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या जहां 14.1% है, वहीं केरल में रिकवरी रेट 74% का है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *