निरुपम ने पूछा, राहुल की रैलियों में निकम्‍मा अनुपस्थित क्‍यों?

मुंबई। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम बागी तेवर अपनाए हुए हैं। अब उन्होंने ट्वीट के जरिए एक बार फिर कांग्रेस के लिए फजीहत की स्थिति पैदा कर दी है। इस ट्वीट में निरुपम ने लिखा, ‘राहुल गांधी की रैलियों में वह निकम्मा क्यों अनुपस्थित था?’ हालांकि उन्होंने ट्वीट में किसी नेता के नाम का जिक्र नहीं किया है।
महाराष्ट्र में एक तरफ कांग्रेस जहां सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है, वहीं पार्टी के भीतर मचा घमासान उसके लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है।
बता दें कि टिकट बंटवारे में अपनी सिफारिशों को दरकिनार किए जाने से पार्टी छोड़ने की धमकी दे चुके निरुपम का बागी तेवर जारी है। पार्टी के भीतर राहुल गांधी के खिलाफ साजिश और उनके करीबियों को चुन-चुनकर निशाना बनाने का निरुपम आरोप लगा चुके हैं। निरुपम ने सीनियर लीडर और महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। अब उन्होंने नए ट्वीट से फिर माहौल गर्मा दिया है।
ट्वीट कर सफाई भी दी
अपने ट्वीट में निरुपम ने लिखा, ‘राहुल गांधी की मुंबई रैलियों में मेरी अनुपस्थिति के बारे में अटकलें और संदेह निरर्थक हैं। एक महत्वपूर्ण पारिवारिक समारोह के कारण मैं पूरे दिन व्यस्त रहा। इस बारे में मैं पहले से सूचित कर दिया था। वह मेरे नेता हैं और हमेशा बने रहेंगे लेकिन निकम्मा अनुपस्थित क्यों था?’
निरुपम के ट्वीट से मचा हंगामा
इस ट्वीट मे निरुपम ने किसी नेता का नाम नहीं लिया है। हालांकि इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में अलग-अलग अटकलें भी तेज हैं। उधर, इस ट्वीट के बाद भीतरी घमासान में घिरी कांग्रेस के लिए फिर फजीहत की स्थिति बन गई है।
खड़गे पर बोला था हमला
इससे पहले निरुपम ने ट्वीट कर महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ मोर्चा खोला था। खड़गे पर तानाशाही रवैया अपनाने और पार्टी को खत्म करने के रास्ते पर चलने का आरोप लगाया था। उन्होंने खड़गे पर अपने खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने चुनाव प्रचार में हिस्सा न लेने का भी ऐलान किया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *