मथुरा के हेयर कटिंग सैलूनों में मिले नौ कोरोना संक्रमित, छापेमारी जारी

मथुरा। जनपद में छापेमारी के दौरान तीन सैलूनों पर 9 लोग कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि पर लगाम लाने के लिए सभी संभावित स्थानों पर छापेमारी करने का फैसला किया गया है। अब आशंका ये जताई जा रही है कि इन तीन सैलूनों से अब तक सैकड़ों लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके होंगे।
अधिकारियों ने बताया कि पहले ही दिन हेयर कटिंग सैलून व ब्यूटी पॉर्लर्स पर ध्यान केंद्रित किया गया और जावेद हबीब हेयर कटिंग सैलून श्रृंखला की स्थानीय फ्रेंचाइजी सहित तीन सैलूनों में रैपिड एंटीजन जांच में नौ व्यक्ति संक्रमित पाए गए। माना जा रहा है कि ‘अनलॉक-तीन’ लागू होने के बाद सैलूनों के खुलने से संक्रमण में तेजी आई है।
चलाया जा रहा है विशेष अभियान
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि ‘पिछले 24 घंटे में मथुरा में सर्वाधिक 72 संक्रमित मिले हैं। जिन क्षेत्रों में ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और जहां सामाजिक दूरी तथा अन्य नियमों के अनुपालन में असावधानी बरती जा रही है, वहां विशेष अभियान चलाने का फैसला किया गया है।’
उन्होंने बताया कि इस क्रम में बुधवार को सबसे पहला छापा गोवर्धन रोड पर कृष्णानगर क्षेत्र में स्थित जावेद हबीब हेयर कटिंग सैलून पर मारा गया, जहां मौजूद लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की गई तो तीन लोग संक्रमित मिले।
अधिकारियों के मुताबिक यही स्थिति छाया ब्यूटी पॉर्लर व मोती मंजिल मल्टीप्लेक्स में स्थित ‘लुक्स’ कटिंग सैलून में भी मिली। दोनों जगह तीन-तीन संक्रमित मिले। सीएमओ कार्यालय के पीआरओ जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया, ‘जनपद में अब तक सरकारी एवं निजी प्रयोगशाला में कराए गए परीक्षणों में कुल 1065 नमूने में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से एक ही दिन 72 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बुधवार को 672 नमूने भेजे गए जिनमें से 600 में संक्रमण नहीं मिले बाकी में संक्रमण की पुष्टि हुई। जनपद में संक्रमण से 42 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *