सुशांत सिंह केस की जांच में अब जुड़ सकती है NIA भी

नई दिल्‍ली। सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच सीबीआई, ईडी और एनसीबी जैसी 3 केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं। अब केंद्र सरकार ने एनआईए को भी ड्रग्स से संबंधित मामलों में जांच करने की छूट दे दी है। ऐसे में NIA भी अब सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच से जुड़ सकती है।
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस की जांच इस समय सीबीआई, ईडी और एनसीबी जैसी तीन केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं। अब इस जांच में एक और केंद्रीय एजेंसी यानी NIA भी जुड़ सकती है।
दरअसल, हाल में केंद्र सरकार ने NIA को ड्रग से संबंधित मामलों की जांच करने की छूट दे दी है। वैसे इस एजेंसी का गठन मूल रूप से आतंकवाद से जुड़े मुद्दों की जांच करने के लिए हुआ था। हालांकि ड्रग्स की खरीद-फरोख्त में भी आतंकी संगठनों के शामिल होने की बात कही जाती है। अब ड्रग्स के मामलों की जांच की छूट मिलने के बाद यह एजेंसी सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले की जांच से भी जुड़ सकती है क्योंकि इस केस में बॉलीवुड के लोगों के ड्रग कनेक्शन सामने आ रहे हैं।
NIA को मंगलवार को ही ड्रग्स के मामलों में जांच करने की छूट मिली है। बता दें कि एनआईए का गठन साल 2008 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद आतंकवाद से संबंधित मामलों की जांच के लिए हुआ था। इसके बाद एनआईए को पिछले साल मानव तस्करी, नकली नोट और साइबर आतंकवाद के मामलों की जांच करने की भी छूठ मिल गई थी। अब एजेंसी को ड्रग्स के मामलों में भी जांच करने की छूट मिल गई है।
गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई के अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। इसके बाद इस केस की जांच में मुंबई पुलिस के बाद पटना पुलिस और ईडी भी शामिल हो गए थे। लंबी कानूनी कार्रवाई और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। फिर जांच में ड्रग चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने भी मामले की जांच शुरू कर दी। इस जांच में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती सहित कई लोगों को ड्रग्स की खरीद फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। अब इस जांच में बॉलीवुड से जुड़े कई बड़े नाम भी सामने आ रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *