NHM UP ने स्टाफ नर्स भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश NHM UP ने स्टाफ नर्स भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 10 नवंबर 2021 तक है।
यूपी में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2445 स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार एनएचएच यूपी की आधिकारिक वेबसाइट पर एनएचएम यूपी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें।
वैकेंसी डीटेल्स
स्टाफ नर्स- (एसएनसीयू/केएमसी) – 189 पद
स्टाफ नर्स-एनबीएसयू- 320 पद
स्टाफ नर्स-एनआरसी- 54 पद
स्टाफ नर्स-एसएनसीयू – 36 पद
स्टाफ नर्स-एमएचसीपी – 500 पद
स्टाफ नर्स (नेशनल प्रोग्राम) – 384 पद
एनयूएचएम स्टाफ नर्स/यूपीएचसी – 34 पद
एनयूएचएम स्टाफ नर्स/यूएचसीसी – 28 पद
शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास राज्य या भारत सरकार की नर्सिंग परिषद द्वारा अप्रूव किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा या नर्सिंग में बीएससी होना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय उम्मीदवारों को यूपी राज्य नर्सिंग परिषद से पंजीकृत होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना पढ़ें।
एनएचएम यूपी भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया
कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के आधार पर शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।
आयु सीमा
योग्य उम्मीदवारों की उम्र 9 अक्टूबर 2021 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षिक वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।
कितना मिलेगी वेतन
स्टाफ नर्स- एसएनसीयू/केएमसी, एनबीएसयू, एनआरसी, एसएनसीयू और एमएचसीपी – 20500 रुपये
स्टाफ नर्स – 20013 रुपये
स्टाफ नर्स – 20000 रुपये
एनयूएचएम स्टाफ नर्स/यूपीएचसी और यूएचसीसी – 19101 रुपये
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *