शाहरूख खान की मौजूदगी में नई Hyundai Santro कार लॉन्च

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी नई Hyundai Santro को एक बार फिर से इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। Hyundai Santro को कंपनी ने पूरी तरह नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। नई सेंट्रो की लंबाई और चौड़ाई भी पहले से ज्यादा है, जिससे यह देखने में पहले से ज्यादा दमदार लगती है। कार में 17.64 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

नई सेंट्रो में नाम के अलावा कुछ भी पुराना नहीं
दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान कंपनी ने करोड़ों लोगों की पसंदीदा कार से पर्दा उठाया। नई सेंट्रो को कंपनी ने कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। जानकारों का कहना है कि नई सेंट्रो में नाम के अलावा कुछ भी पुराना नहीं है। पहली बार हुंदई ने अपनी हैचबैक कार सेंट्रो को 24 सितंबर 1988 को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसे द ऑल न्यू सेंट्रो नाम दिया है।

लॉन्चिंग से पहले ही 23,500 नई सेंट्रो बुक
कार की दीवानगी का अंदाजा आप इससे ही लगा सकते हैं कि लॉन्चिंग से पहले ही 23,500 नई सेंट्रो बुक हो गई हैं। इसमें कई फर्स्ट फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। सेंट्रो अपने समय की पहली ऐसी गाड़ी थी जिसमें पॉवर स्टीयरिंग का इस्तेमाल किया गया था। सेट्रो में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसमें सीएनजी का विकल्प भी मौजूद होगा। नई सेंट्रो में ऑटोमेटिक का भी विकल्प दिया गया है।

17.64 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
नई सेंट्रो को कंपनी ने पूरी तरह नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. नई सेंट्रो की लंबाई और चौड़ाई भी पहले से ज्यादा है, जिससे यह देखने में पहले से ज्यादा दमदार लगती है। कार में 17.64 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो फीचर्स भी मिलेंगे. नई सेंट्रो में रियर AC वेंट भी दिया गया है।

सभी वेरिएंट में एबीएस और ड्राइवर एयर बैग
कार के सभी वेरिएंट में एबीएस और ड्राइवर एयर बैग दिया गया है। गाड़ी के साथ तीन साल का रोड असिस्टेंट मिलेगा और कंपनी तीन साल की वारंटी भी दे रही है। कार में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन है। सीएनजी वेरिएंट में भी यही इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन की 5500 आरपीएम पर 69 पीएस की पावर है। वहीं सीएनजी इंजन की पावर 59 पीएस है।

बेस वेरिएंट की कीमत 3,89,900 रुपये

कंपनी का दावा है कि 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और एएमटी वर्जन का 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज होगा। वहीं कार का सीएनजी वेरिएंट 30.48 किमी प्रति किलो ग्राम का माइलेज देगी। कार को 5 वेरिएंट डिलाइट, ERA, मेग्ना, स्पोटर्स और ASTA वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। कार के बेस वेरिएंट की कीमत 3,89,900 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 5,45,900 रुपये है।

7 आकर्षक कलर में लॉन्च किया
कार की लॉन्चिंग के मौके पर बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान मौजूद रहे. इस मौके पर उन्होंने hyundai Santro से जुड़ी कई यादगार कहानियां बताई। कार को 7 आकर्षक कलर में लॉन्च किया गया है।
हैचबैक सेग्मेंट में hyundai Santro पहली ऐसी कार है जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी को उम्मीद है कि नई सेंट्रो आने के बाद बाजार में तेजी से हुंदई का मार्केट बढ़ेगा। हुंदई के लाइनअप में बात करें तो नई सेंट्रो इऑन और ग्रांड i10 के बीच जगह बनाएगी। कार की टक्कर मारुति की सेलेरियो, वैगनआर, रिनॉल्ट क्विड, टाटा टियागो और डटसन गो से होगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »