50% कोटा सीटों के लिए NEET MDS 2021 का रिजल्‍ट जारी

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन NBE ने अखिल भारतीय 50 प्रतिशत कोटा सीटों के लिए NEET MDS 2021 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है।
जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना स्कोरकार्ड NBE की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in या NEET-MDS की वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। स्कोरकार्ड में रोल नंबर, श्रेणी, एमडीएस रैंक, अखिल भारतीय रैंक शामिल है।
एनबीई द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, “नीट-एमडीएस 2021 का परिणाम 31.12. 2020 को घोषित किया गया है। यह परिणाम ऑल इंडिया 50% कोटा पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस कोर्स (2021 प्रवेश सत्र) में प्रवेश के लिए पात्र उम्मीदवारों की 50% कोटा सीटों के लिए घोषित किया गया है और इसे एनबीई की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।”
NEET MDS cut-off scores
अखिल भारतीय 50% कोटा पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ स्कोर (960 में से) जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 259, एससी, एसटी और ओबीसी के लिए 227 और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 243 है। NEET MDS का आयोजन डेंटल सर्जरी कोर्स मास्टर्स में एडमिशन के लिए किया जाता है।
Post Graduate MDS courses counseling
कट-ऑफ स्कोर या उससे अधिक स्कोर वाले उम्मीदवार अखिल भारतीय 50% कोटा पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस सीटों के लिए डीजीएचएस (DGHS), एमओएचएफडब्ल्यू (MoHFW) द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि जो उम्मीदवार डेंटल कोर्स में ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त कर चुके हैं वे इस परीक्षा में बैठ सकते हैं।
NEET MDS Result 2021 कैसे करें चेक
चरण 1: एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।
चरण 2: होम पेज पर
नीट एमडीएस रिजल्ट 2021 स्कोरकार्ड पर क्लिक करें।
चरण 3: एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, जहां उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
चरण 4: पेज को डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *